Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपा सरकार में गुंडों, माफियाओं का राज था : मायावती

BSP

Mayawati

वाराणसी। बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने गुरुवार को यूपी के वाराणसी में जनसभा को संबोधित किया। यहां मायावती (Mayawati) ने कहा कि कांग्रेस के बाद सपा और बीजेपी के शासनकाल में भी यूपी की जनता दुखी रही है। मायावती बोली कि BSP अकेले अपने दम पर सभी सीटों पर यह चुनाव लड़ रही है। वह बोली कि BSP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए इस चुनाव में उतरी है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में धर्म के नाम पर प्रदेश में सिर्फ तनाव ही बढ़ा है।

मायावती ने अपनी रैली की शुरुआत में कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा कि BSP के संयोजक कांशीराम के निधन पर कांग्रेस की केंद्र सरकार ने एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक नहीं रखा था। कहा गया कि कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में होती है तो वह दलित, महिलाओं का ध्यान नहीं रखती है।

आगे कहा गया कि सपा की सरकार में यूपी में गुंडों, माफियाओं का राज हो गया था, जिसकी वजह से यूपी में हमेशा तनाव की स्थिति बनी रही और विकास के कार्य भी एक विशेष क्षेत्र तक सीमित हो गए।

कांग्रेस व सपा दलित विरोधी है, रोजगार के लिए बसपा सरकार जरूरी : मायावती

मायावती ने कहा कि जब बीजेपी की सरकार बनी तो उन्हें लगा था कि सपा के फैसलों को बदला जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सत्ता में आने से रोकना है क्योंकि इसकी नीति और कार्यशैली जातिवादी, पूंजीवादी और RSS की संकीर्ण एजेंडे वाली है। मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने मुस्लिम समाज के लोगों को सबसे ज्यादा दुखी किया है।

गोरखपुर में दहाड़ी मायावती, बोलीं- हमारे हाथी ने योगी जी की नींद उड़ाई हुईं है

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को छठे चरण का मतदान हो रहा है। कुल सात चरण में मतदान होना था। अब आखिरी चरण के लिए सात मार्च को वोटिंग होगी। छठे चरण में आज 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। बीजेपी के लिए ये काफी अहम चरण है क्योंकि 2017 में इन 57 में से 46 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। छठे चरण में सुबह 11 बजे तक 21.79% मतदान हुआ है।

Exit mobile version