Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया-राहुल गांधी, गरीबों को प्रति माह नकद 6000 रुपये देने की मांग की

Rahul Gandhi

सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया-राहुल गांधी

नई दिल्ली: लॉकडाउन, बेरोजगारी और सुस्त अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है। राहुल ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की वजह से करोड़ों लोगों की नौकरियां गईं और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आई है। इस सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है। आइए सरकार उनकी आवाज को सुनाएं।

राहुल गांधी ने #SpeakUpForJobs के तहत ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कहा गया है, “कोरोना महामारी में बिना सोचे समझें किए गए लॉकडाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। जीडीपी में 23।9 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। लाखों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। छोटे मध्यम व्यापार तबाह हो चुके हैं।”

रिटायर्ड दारोगा के बेटे की चाकू से गोदकर बेरहमी से की हत्या, आरोपी अबतक फरार

वीडियो में देश के बेरोजगारों और गरीबों को प्रति माह 6000 रुपये नकद देने की मांग की गई है। वीडियो में कहा, “देश के लोगों की ओर से हम सहायता की मांग करते हैं। केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं और गरीब परिवारों को तुरंत न्याय दें। तुरंत न्याय यानी कि 12 महीने के लिए प्रति माह नकद 6000 रुपये दे।”

अखाड़ा परिषद ने किया कंगना का समर्थन, बोली- सच दबाने में जुटी उद्धव ठाकरे सरकार

साथ ही केंद्र सरकार में खाली पड़े पदों को भरने की मांग भी की है। वीडियो में कहा गया, “सार्वजनिक उपकरणों का निजीकरण और नौकरियों में कटौती करना बंद करें। केंद्र सरकार के 10 लाख से अधिक खाली पड़े पदों को भरें। भाजपा सरकार को रोजगारों के अवसरों को बढ़ाने के लिए अपनी नीतियों में संशोधन करना चाहिए। लघु और मध्यम उद्दोगों का समर्थन करना चाहिए।

Exit mobile version