Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकार लोकतांत्रिक तरीके से किसी भी मुद्दे को सुलझाने को तैयारी नहीं, विपक्ष का आरोप

नई दिल्ली. कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों ने कहा है कि सरकार, किसानों के मुद्दे, जासूसी तथा अन्य समस्याओं के समाधान के लिए तैयार नहीं है और वह लोकतांत्रिक तरीके से किसी भी मुद्दे को सुलझाना नहीं चाहती है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने मंगलवार को यहां संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि सरकार तानाशाही कर रही है और लोकतांत्रिक तरीके से किसी भी मसले का समाधान करने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना था कि जब फ्रांस, इजरायल जैसे कई देश जासूसी प्रकरण पर जांच बिठा चुकी है तो मोदी सरकार इससे क्यों भाग रही है।

ATS ने 3 रोहिंग्या मानव तस्करों को किया अरेस्ट, म्यांमार की दो लड़कियां बरामद

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं पर बात ही नहीं करना चाहती है। विपक्षी दल सरकार से हर समस्या पर बात करने को तैयार नहीं है लेकिन सरकार अडी हुई है और वह लोकविरोधी फैसले ले रही है जिसकी उसे इजाजत नहीं दी जा सकती है।

समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव ने कहा कि सम्पूर्ण विपक्ष चाहता है कि सरकार खुद सामने आये जो मुद्दे हैँ उनके समाधान के लिए विपक्ष के साथा बात करे लेकिन दुर्भाग्य से सरकार किसानों तथा जनहित के मुद्दों पर बात करने को तैयार नहीं है।

अपर मुख्य सचिव ने 30 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर को अयोध्या किया रवाना

डीएमके के तिरुचि शिवा ने कहा कि सरकार किसानों के समस्याओं को लेकर सदन में बात नहीं करना चाहता है। उन्होंने सवाल किया कि आखिर सरकार क्यों जनहित के मुद्दों पर बातचीत से भाग रही है। यह सरकार विपक्ष के नेता को तक बोलने का अधिकार नहीं दे रही है और लोकतांत्रिक मूल्यों के विरुद्ध है।

राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने कहा कि सरकार किसी भी मुद्दे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। उनका कहना था कि जासूसी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री को सामने आना चाहिए।

Exit mobile version