Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकार ने सिनेमाघरों को फिर से खोलने के लिए दिशानिर्देश जारी किए

यूपी में सिनेमा

यूपी में सिनेमा

केंद्र ने मंगलवार को कोविड -19 महामारी के मद्देनजर छह महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद 15 अक्टूबर से फिर से खोलने के लिए निर्धारित सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों के संचालन के बारे में दिशा-निर्देश जारी किए। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के अनुसार, सिनेमा हॉल को 50% अधिभोग के साथ संचालित करने की अनुमति है ताकि लोगों के बीच पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखी जा सके। “सीट्स पर कब्जा नहीं किया जाना चाहिए” उद्देश्य के लिए चिह्नित किया जाना है।

नई शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत को नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी : आनंदीबेन

मंत्रालय ने कहा है कि स्क्रीनिंग के शो टाइमिंग भी डगमगाएंगे और भीड़भाड़ से बचने के लिए पर्याप्त संख्या में बॉक्स ऑफिस काउंटर खोले जाएंगे। उन्होंने दर्शकों को मध्यांतर के दौरान आंदोलन से बचने की सलाह भी दी है। लोगों को थिएटर में भुगतान के डिजिटल तरीकों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। सरकार ने कहा कि अग्रिम बुकिंग यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि काउंटरों पर कोई भीड़ न हो, जो पूरे दिन खुली रहेगी। सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए बॉक्स ऑफिस काउंटरों पर फर्श मार्कर का उपयोग किया जाएगा।

GST की 42वीं बैठक : आज रात राज्यों को मिलेंगे 20 हजार करोड़ रुपए

केंद्र ने लोगों को आरोग्य सेतु ऐप को स्थापित करने और उपयोग करने की सलाह दी है। हैंड वॉश और हैंड सैनिटाइज़र मल्टीप्लेक्स में उपलब्ध कराए जाएंगे और लोगों को प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा, जो केवल स्पर्शोन्मुख हैं उन्हें अंदर जाने की अनुमति होगी। उन्हें किसी भी बीमारी के मामले में अपने स्वास्थ्य की निगरानी और रिपोर्ट करने की आवश्यकता है। आई एंड बी मंत्रालय ने कहा कि संपर्क ट्रेसिंग की सुविधा के लिए लोगों का संपर्क विवरण लिया जाएगा।

भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को ‘रेप स्टेट‘ बना दिया है : अखिलेश

खाद्य और पेय पदार्थों के लिए कई बिक्री काउंटर होंगे। इसमें कहा गया है कि लोगों को केवल पैक्ड फूड ले जाने की अनुमति होगी और ऑडिटोरियम के अंदर किसी भी तरह की डिलीवरी की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा, थिएटरों को एयर कंडीशनर का तापमान 24 डिग्री और 30 डिग्री सेल्यियस के बीच सेट करना होगा। स्क्रीनिंग से पहले और अंतराल के दौरान पहनने के निशान, सामाजिक गड़बड़ी और हाथ की स्वच्छता के बारे में उन्हें सार्वजनिक घोषणाएं करने की भी आवश्यकता होती है।

Exit mobile version