Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

18 जनवरी से नहीं खुलेगे जूनियर स्कूल, बिहार सरकार का आदेश

school not re -open

school not re -open

पहली से आठवीं तक के स्कूल अभी बिहार मे 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे। सरकार ने इस बारे मे जानकारी दी हैं, प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक कुमार नेकहा कि 25 जनवरी के पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी। जिसमें इन जूनियर कक्षाओं के स्कूल खोलने के बारे में विचार- विमर्श किया जाएगा इसके बाद ही कोई आदेश होगा।

दामाद की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक, बोले – कानून से ऊपर कोई नहीं

क्योकि 16 जनवरी से राज्य में वैक्सीनेशन का कार्य शुरू होना है। जिसमें पूरी सरकारी मशीनरी लगी होगी। इसलिए ये यह तय हुआ है कि 23 जनवरी से 25 जनवरी के बीच आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सभी बातों को ध्यान मे रख कर ही कक्षा एक से आठ तक के स्कूल खोलने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।पहले बिहार सरकार की 18 जनवरी से जूनियर स्‍कूल भी खोलने की योजना थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति पर चढ़ाई खिचड़ी

सरकार ने कोरोना की वजह से 213 दिनों तक स्कूल बंद रहने के बाद बीत वर्ष दिसंबर महीने में कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों के साथ कॉलेज और कोचिंग संस्थान संचालन की अनुमति प्रदान की थी। उसी दौरान यह फैसला हुआ था कि चार जनवरी 2021 से कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाएं सरकारी के साथ प्राइवेट स्कूलों में लगेंगी। सीनियर कक्षाएं खुलने के बाद इनका आकलन कर स्थितियां सामान्य रहने पर 18 जनवरी से जूनियर स्कूल खोलने पर सरकार फैसला लेगी।

नई दिल्ली : कोहरे और जबरदस्त ठंड की दोहरी मार झेल रही जनता

मुख्य सचिव ने बताया कि सीनियर स्कूल खुलने के बाद से अब तक 27 जिलों में स्थितियों का आकलन कराया गया है। जिसमें यह पाया गया कि 50 प्रतिशत उपस्थिति के बंधेज के बाद भी बड़ी संख्या में बच्चे स्कूलों में नहीं आ रहे हैं। कुछ स्कूलों में कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते हुए उपस्थिति सामान्य दिखी पर हकीकत यह है कि अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे हैं। इन तमाम परिस्थितियों को देखते हुए फिलहाल जूनियर कक्षाएं 18 जनवरी से खोलने का फैसला स्थगित रखा गया है।

Exit mobile version