Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RPSC ACF एग्जाम के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देश, 18 फरवरी से आयोजित हो रही है परीक्षा

Rajasthan Public Service Commission

Rajasthan Public Service Commission

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली जाने वाली फ़ॉरेस्ट रेंज आफिसर ग्रेड-फर्स्ट (वन विभाग) व सहायक वन संरक्षक की परीक्षा 2018, 18 फरवरी से शुरू हो रही है। इसलिए परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियो के लिए आयोग ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

जिसमें कहा गया है कि, अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर एग्जाम से डेढ़ घंटे पहले ही पहुंचना होगा। इसके साथ ही यदि अभ्यर्थी ने ऐच्छिक विषय के लिए अप्लाई किया है तो उन्हें अलग-अलग प्रवेश पत्र लाना होगा। बता दें कि, आयोग द्वारा इस परीक्षा का आयोजन 18 से 20 तक व 22 से 26 फरवरी 2021 तक राज्य के समस्त संभागीय जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है।

CTET किसी भी दिन जारी कर सकता है आंसर की, यहां करें चेक

जानकारी देते हुए आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने कहा कि फ़ॉरेस्ट रेंज आफिसर ग्रेड-फर्स्ट (वन विभाग) व सहायक वन संरक्षक की परीक्षा का आयोजन सूबे के समस्त संभागीय जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है।

इस परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर एक फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र अवश्य लेकर परीक्षा समय से 1 घण्टा 30 मिनट पूर्व उपस्थित होंना होगा, ताकि सुरक्षा जांच एवं पहचान संबंधी कार्य समय पर पूर्ण हो सके। साथ ही यदि कोई भी अभ्यर्थी किसी कारणवश मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र नहीं लाता है तो उसे परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

CMAT एडमिशन टेस्ट स्थगित, आवेदन करने की लास्ट डेट बढ़ी

उन्होंने कहा कि, सभी अभ्यर्थियो से अनुरोध है कि, वे राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना के संबंध में जारी का पालन करते हुए परीक्षा केन्द्र पर मास्क लगाकर उपस्थित हों। साथ में सभी आवश्यक बातों को ध्यान से पढ़ लें ताकि कोई समस्या न हो। वहीं, अभ्यर्थी प्रत्येक एच्छिक विषय के लिए अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होंगे।

Exit mobile version