Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुजरात टाइटन्स अपने डेब्यू सीजन में ही बनी IPL चैंपियन, राजस्थान का टूटा सपना

gujrat titans

gujrat titans

अहमदाबाद। गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) इंडियन प्रीमियर लीग-2022 (IPL 2022) की चैम्पियन बन गई है। अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटन्स ने कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में इतिहास रचा है। 29 मई (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी। शुभमन गिल ने छक्का जड़कर अपनी टीम को आईपीएल चैम्पियन बनाया।

पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेल रही गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans ) पूरे सीजन में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आई और यहां भी ऐसा ही हुआ। कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम को फ्रंटफुट से लीड किया, पहले बॉलिंग करते हुए 3 विकेट लिए और बाद में बल्लेबाजी (34 रन) में कमाल कर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला दी।

फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 130 का स्कोर बनाया, जवाब में हार्दिक पंड्या की कप्तानी पारी के दमपर गुजरात ने इस टारगेट को हासिल कर लिया। गुजरात टाइटन्स ने सिर्फ 18।1 ओवर में तीन विकेट खोकर ही फाइनल मुकाबला जीत लिया।

पूरे टूर्नामेंट में दिखा गुजरात (Gujarat Titans ) का जलवा

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans ) की टीम शुरुआत से लेकर अंत तक मैच पूरे टूर्नामेंट अपना जलवा बिखेरती रही। लीग फेज़ खत्म होने पर गुजरात टाइटन्स प्वाइंट टेबल में टॉप पर रही, फिर क्वालिफायर-1 में जीत हासिल कर उसने फाइनल में सबसे पहले जगह बनाई। और अब फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर टीम चैम्पियन भी बन गई है।

IPL Closing Ceremony: रणवीर ने मचाया धमाल, रहमान के सुरों ने लगाई आग

कप्तान हार्दिक पंड्या टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी की। फाइनल में ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी हुई फेल

पूरे सीजन में जिस टीम के प्लेयर के पास ऑरेन्ज कैप रही हो, उसी टीम की बल्लेबाजी ने फाइनल में दगा दे दी। राजस्थान फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में सिर्फ 130 रन ही बना पाई। ऑरेन्ज कैप होल्डर जोस बटलर ने इस मैच में 39 रन बनाए, यह काफी धीमी पारी थी लेकिन इसके बाद वह टीम के टॉप स्कोरर रहे।

आईपीएल का फाइनल मुक़ाबला देखने पत्नी संग पहुंचे अमित शाह

जोस बटलर के बाद यशस्वी जायसवाल 22 रन बनाकर टीम के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। गुजरात टाइटन्स की शानदार बॉलिंग के आगे राजस्थान की बैटिंग फेल साबित हुई। गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस मैच में 3 विकेट लिए, जबकि स्टार बॉलर राशिद खान ने सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट लिया।

Exit mobile version