Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

90 के दशक से करोड़ों दिलों में राज करने वाली माधुरी दीक्षित को जन्मदिन मुबारक

Happy birthday to Madhuri Dixit, who ruled crores of hearts in the 90s

Happy birthday to Madhuri Dixit, who ruled crores of hearts in the 90s

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा और 90 के दशक में करोड़ों दिलों में राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना जन्मदिन बना रही है। हम सब जानते हैं कि वे कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। बता दे एक वक़्त ऐसा था कि जब महिला कलाकार के तौर पर सबसे ज्यादा पैसे मिलते थे। चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनकी जिन्दगी के कुछ खास किस्से। माधुरी दीक्षित के पास माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री है। उन्होंने मुंबई के विले पार्ले के कॉलेज से पढ़ाई की है। उन्होंने वर्ष 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म प्रोडक्शन की फिल्म अबोध से की थी।

मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन माधुरी दीक्षित के बड़े फैन थे। उन्होंने माधुरी की फिल्म हम आपके है कौन करीब 67 बार देखी थी। जब माधुरी ने आजा नचले के साथ अपना कमबैक किया तो हुसैन ने पूरा थियेटर ही बुक कर लिया था। हाल ही में माधुरी अनिल कपूर के साथ टोटल धमाल में और संजय दत्त के साथ कलंक में नजर आई थीं। माधुरी दीक्षित के दीवानें सिर्फ इंडिया ही नहीं पाकिस्तान में भी हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो जब बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो पाकिस्तानियों नें कहा था, कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो।

सलमान की फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड, भारत छोड़ विदेशों में भी छाई फिल्म

बता दें कि फिल्म बेटा की पहली पसंद श्री देवी थी लेकिन किन्ही कारणों से सरस्वती का रोल माधुरी दीक्षित के हाथ आया और रातों रात माधुरी दीक्षित, माधुरी से धक धक गर्ल बन गई। इस फिल्म में वो अपनी शानदार अभिनय के लिए माधुरी को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर-फीमेस का अवॉर्ड दिया गया। ये फिल्म पांच फिल्मफेयर अवार्ड जीतने के साथ ही साल वर्ष 1992 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी।

वहीं, एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो इन दिनों डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने 3’ (Dance Deewane 3) को जज कर रही हैं। हालांकि, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद एक्ट्रेस ने कुछ समय के लिए शो से दूरी बना ली थी। लेकिन, अब वो वापस लौट आई हैं।

 

 

Exit mobile version