Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति भवन में होगी मह‍िलाओं की हनक, हैरिस ने बनाई मह‍िला ब्रिगेड

kamala devi harris

कमला हैरिस

वाशिंगटन। अमेरिका के होने वाले नवनिर्वाति राष्‍ट्रपति जो बाइडन और कमला हैरिस 20 जनवरी को अपना पदभार ग्रहण करेंगे। इसके पूर्व ही दोनों नेताओं ने अपनी टीम का गठन शुरू कर दिया है। खास बात यह है कि इस बार अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति भवन में महिलाओं की हनक होगी। कमला हैरिस ने अपनी महिला ब्रिगेड का ऐलान किया है।

चांद पर चीन ने फहराया झंडा, ऐसा करने वाला दुनिया का दूसरा देश बना

कमला हैरिस की अनुभवी टीम के बारे में जिसके कंधों पर होगी एक शक्तिशाली देश की बड़ी जिम्‍मेदारी।अमेरिका की नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने अपनी नई टीम का गठन किया है। यह टीम वैश्विक मामलों में कमला हैरिस को सलाह देगी। कमला ने कहा कि मेरे पास अनुभवी लोगों की टीम है। हमारी टीम बेहद मजबूत है। कोरोना महामारी के बीच यह टीम अमेरिकी लोगों की सेवा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

टीना फ्लोरनॉय बनीं चीफ ऑफ स्‍टाफ

कमला हैरिस ने टीना फ्लोरनॉय को चीफ ऑफ स्‍टाफ के पद पर नियुक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि टीना एक नीति विशेषज्ञ हैं। इस क्षेत्र में उनका लंबा अनुभव है। सार्वजनिक सेवा के क्षेत्र में उनका लंबा करियर ही उनको इस महत्‍वपूर्ण पद के लिए योग्‍य और सक्षम बनाता है। टीना पूर्व राष्‍ट्रपति बिल क्‍लिंटन के चीफ ऑफ स्‍टाफ के रूप में कार्य कर चुकी हैं। अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टीचर्स संघ में वह राष्‍ट्रपित के सहायक के रूप में प्रमुख भूमिका निभाई। यह एक अंतरराष्‍ट्रीय संघ है, जिसमें 1.6 करोड़ सदस्‍य हैं।

स्टोरीटेलिंग का है हुनर, तो फिल्ममेकिंग से बच्चे बढ़ा सकते हैं अपनी क्रिएटिविटी

क्‍लिंटन की टीम के पहले टीना ने पिछले तीन दशकों में डेमोक्रेटिक पार्टी में कई पदों पर काम कर चुकी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्‍ट्रीय संक्रमण समिति के प्रमुख के रूप में काम कर चुकी हैं। कमला हैरिस ने गुरुवार को कहा कि चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में मेरा पदभार टीना फ्लोरनॉय का होगा, जिनका गहरा अनुभव, सार्वजनिक नीति विशेषज्ञता और सार्वजनिक सेवा में निपुण करियर उन्हें इस महत्वपूर्ण पद के लिए योग्य बनाता है।

Exit mobile version