Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाथरस केसः सीबीआई ने चार्जशीट दायर की, चारों आरोपियों पर रेप और हत्या का आरोपी बनाया

हाथरस केस

अलीगढ़ जेल पहुंची सीबीआई टीम

हाथरस। यूपी के हाथरस में गैंगरेप और हत्याकांड मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को मामले की चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने चार्जशीट में इस मामले में पकड़े गए सभी चारों आरोपियों को रेप और हत्या का आरोपी माना है। बता दें इस मामले में चारों आरोपियों संदीप, लवकुश, रवि और रामू पर गांव की एक दलित लड़की की रेप और हत्या का आरोप है।

सीएम शिवराज का आरोप, कांग्रेस ने सहकारी बैंकों की स्थिति की नष्ट

हाथरस में गैंगरेप और हत्याकांड मामले की जांच योगी सरकार ने सीबीआई को जांच के लिए सौंपा था, जिसकी सीबीआई बीते दो महीने से जांच में जुटी थी। उधर, इस मामले की जांच कर रही सीबीआई पीड़िता के भाई को फोरेंसिक साइकोलॉजिकल टेस्ट के लिए गुजरात लेकर जाएगी। यहां उसका साइकोलॉजिकल असेसमेंट कराया जाएगा। हाथरस कांड में पीड़िता के भाई की ओर से ही एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

बता दें इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने हाथरस मामले में अपना आदेश सुरक्षित रखते हुए जांच की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी (डीएम) प्रवीण कुमार लक्षकार के खिलाफ सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर चिंता जाहिर की थी। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख मुकर्रर करते हुए उस दिन सीबीआई से इस मामले में अपनी जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को भी कहा था।

Exit mobile version