Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कड़ी सुरक्षा में लखनऊ आएगा हाथरस पीड़िता का परिवार, हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

hathras case

hathras case

हाथरस में दलित युवती से दुष्कर्म और पिटाई के बाद उसकी मौत के मामलो में सीबीआई ने रविवार को गाजियाााद में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी मामले में सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में पीड़ित परिवार के साथ ही डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह के अलावा हाथरस के डीएम, एसपी व सीओ के साथ अन्य अधिकारियों की पेशी होगी। हाथरस जिला प्रशासन कड़ी सुरक्षा में पीड़ित परिवार को ला रहा है।

पहले तो इनको रात में ही चलना था, लेकिन परिवार के रात में चलने से इनकार करने के बाद यह लोग सोमवार को सुबह चलकर दिन में लखनऊ पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि लखनऊ में आने पर इस परिवार की मुलाकात भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी कराई जा सकती है।

हाथरस मामले में हाईकोर्ट में कल सुनवाई होगी। हाई कोर्ट ने पांच बड़े अफसरों के साथ पीड़ित परिवार को भी बुलाया है। डीजीपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी लॉ एंड आॅर्डर प्रशांत कुमार के साथ हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार “पक्षकार व एसपी विनीत जायसवाल को भी तलब किया गया है। कोर्ट ने डीएम प्रवीण कुमार को विशेष रूप से तैनात किया है। कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया है।

हाथरस केस : सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, शुरू की जांच

हाथरस के इस चर्चित प्रकरण का हाईकोर्ट ने एक अक्तूबर को खुद नोटिस लिया था। इस प्रकरण में हाथरस के साथ ही उत्तर प्रदेश के शीर्ष अफसरों को तलब किया गया है। कोर्ट ने पीड़ित परिवार को भी बुलाया है। पीड़ित परिवार के पांच सदस्यों को लखनऊ आना है। रविवार दोपहर तक उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई। ऐसे में परिवार ने रात में लखनऊ जाने से इनकार कर दिया। इनकी सुरक्षा में जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों की आज कोरोना जांच भी हुई है।

पीड़ित के भाई ने कहा कि रात में हमारे साथ कुछ भी हो सकता है। हमें प्रशासन पर भरोसा नहीं है। आ परिवार कल सबह लखनऊ रवाना होगा। हाईकोर्ट में सरकार की तरफ से विनोद शाही पैरवी करेंगे। परिवार के हर सदस्य और गवाहों की सुरक्षा के लिए दो-दो सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। परिवार की महिला सदस्यों के लिए दो-दो महिला सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है। माना जा रहा है कि लखनऊ में आने पर इस परिवार की मुलाकात भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी कराई जा सकती है।

पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

हाथरस में 14 सितांर को चार लोगों ने 19 वर्ष की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। इसके ााद आरोपियों ने मारपीट में इस युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और गला दााकर हत्या का प्रयास भी किया। युवती को इलाज के लिए अलीगढ़ के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां से 28 सितांर को सफदरजंग अस्पताल, दिल्ली शिफ्ट किया गया। वहां इलाज के दौरान 29 सितांर को पीड़िता की मौत हो गई थी। पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उत्तर प्रदेश सरकार एसआइटी जांच करा रही है। इसी ाीच सीबीआइ जांच भी शुरू हो गई है।

Exit mobile version