Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गृहमंत्री अमित शाह का आज यूपी दौरा, लखनऊ से करेंगे चुनाव का शंखनाद

Amit Shah

Amit Shah

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आज रविवार को गृहमंत्री अमित शाह यूपी के दौरे पर आ रहे हैं। वे इस दौरान लखनऊ और मिर्जापुर में दो प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। कहा जा रहा है कि इसी दौरे के साथ अमित शाह यूपी चुनाव का शंखनाद भी करेंगे।

अमित शाह लखनऊ के सरोजिनीनगर में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास करेंगे। ये देश का सबसे आधुनिक फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट होगा। इसमें पढ़ाई के साथ रिसर्च और ट्रेनिंग भी होगी। ये इंस्टीट्यूट गुजरात की फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी से संबद्ध होगा। इसमें सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फ़ॉर डीएनए भी होगा, जिससे जटिल अपराधों की जांच में इस इंस्टीट्यूट की मदद मिलेगी।

अमित शाह लखनऊ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस जनसभा में करीब 2000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। अमित शाह के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। लखनऊ के बाद अमित शाह मिर्जापुर जाएंगे।

हनुमान मंदिर के बाद अब मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी

यहां में मां विंध्यवासिनी के दरबार में दर्शन पूजन के बाद मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और रोपवे व अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह इस कार्यक्रम के बाद संजय गांधी राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की सेहत का हाल जानने जा सकते हैं।

Exit mobile version