Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिले, इसके लिए ईमानदारी से कार्य किया जाय : एके शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा (AK Sharma) ने मंगलवार को कहा कि भीषण गर्मी के कारण विद्युत मांग में अप्रत्याशित उछाल के बावजूद बिजली विभाग अपने उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये संकल्पित है।

श्री शर्मा ने कहा कि पिछले चार सालों में भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग सर्वाधिक बढ़ी है, जिसके कारण विभाग के सामने चुनौतियां हैं। फिर भी हमारी सरकार सभी क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए संकल्पित है। विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने एवं इसके सुचारू संचालन के लिए मोबाइल टीम बनाकर नियमित रूप से अलर्ट होकर मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि कॉल सेंटर 1912 को और व्यवस्थित ढंग से संचालित कर इसमें आ रही शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं सहयोग के साथ त्वरित समाधान किया जायेगा। उन्होंने शत-प्रतिशत बिलिंग के साथ सभी उपभोक्ताओं के यहां मीटर लगाने तथा बड़े बकायेदारों से बिजली बिल वसूलने के लिए कठोर कार्यवाही करने से भी न हिचकने को कहा। उन्होंने बड़े शहरों खासकर लखनऊवासियों को बिजली तारों के मकड़जाल/जंजाल की व्यवस्था से शीघ्र मुक्त करने के भी निर्देश दिये हैं।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अमित शाह से की शिष्टाचार भेंट

श्री शर्मा ने विद्युत व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए बकायेदार उपभोक्ताओं सेे अपना बिजली बिल समय से जमा करने की अपील भी की। मध्यांचल एवं दक्षिणांचल डिस्काम की विद्युत व्यवस्था एवं आपूर्ति, बिलिंग, ट्रिपिंग, फाल्ट, राजस्व वसूली एवं मॉनीटरिंग की सम्बंधित अधिकारियों के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक में श्री शर्मा ने उपभोक्ताओं एवं जन-प्रतिनिधियों से भी विद्युत आपूर्ति की जानकारी ली एवं विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए उनके सुझाव जानें।

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिले, लोगों की शिकायतों का शीघ्र समाधान हो, इसके लिए ईमानदारी से कार्य किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रबंधकीय व्यवस्था की कमी से विद्युत व्यवस्था चरमराई हुई है, जिसके लिए सम्बंधित डिस्काम के एमडी अनिल ढिंगरा एवं अमित किशोर के साथ सभी मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता तक के अधिकारियों को अपनी कार्य संस्कृति में सुधार करने तथा इसके लिए जन-प्रतिनिधियों का सहयोग लेने एवं उनके सुझाव पर अमल करने के भी आवश्यक निर्देश दिये।

Exit mobile version