Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ED ने लंबी पूछताछ के बाद IAS अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया

IAS Pooja Singhal

रांची। झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS अधिकारी पूजा सिंघल ( Pooja Singhal) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो गई है। ED ने कई घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पिछले दिनों ईडी ने पूजा सिंघल ( Pooja Singhal) के करीबियों के रांची और बाकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे थे। छापे के दौरान ईडी को 19 करोड़ से अधिक कैश और कई अहम दस्तावेज मिले थे।

क्या है ये पूरा मामला?

अब जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला कई साल पुराना है। दरअसल झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था। उसी मामले में कुछ दिन पहले ED ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी। तब उसी रेड के दौरान ये 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद किए गए। 19 करोड़ 31 लाख रुपयों में से 17 करोड़ चार्टर्ड अकाउंटेंट अकाउंट के आवास से बरामद किए गए। बाकी रुपये एक कंपनी से मिले थे।

उस समय ईडी ने पूजा सिंघल ( Pooja Singhal) के आवास के अलवा उनके पति के रांची में स्थित अस्पताल में भी रेड डाली थी। जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे। इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई। करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही गई थी।

KVS ने जारी की क्लास 1 की एडमिशन लिस्ट, ऐसे चेक करें अपना नाम

जानकारी के लिए बता दें कि IAS पूजा सिंघल ( Pooja Singhal) के पति अभिषेक झा का बरियातू रोड पर पल्स अस्पताल है। आरोप है इस अस्पताल का निर्माण भुईंहरी जमीन पर हुआ है। भुईंहरी जमीन की खरीद-बिक्री नहीं हो सकती। इसके बाद भी जालसाजी करके जमीन की खरीद की गई।

उन तमाम सबूतों के आधार पर ही पूजा सिंघल, उनके पति, सीए सुमन कुमार से कई घंटों तक पूछताछ की गई। कई तरह के सवाल दागे गए, फर्जी कंपनियों को लेकर भी सवाल-जवाब हुए। बताया गया कि कई सवालों पर पूजा ठीक तरीके से जवाब भी नहीं दे पाईं।

Exit mobile version