Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्राचीन मंदिरों की मूर्तियों को किया खंडित, ग्रामीणों में भारी रोष

Temples

More than a dozen idols of temples were broken

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के गुलावठी के बराल गांव में असमाजिक तत्वों ने 4 मंदिरों (Temples) की लगभग 1 दर्जन से अधिक मूर्तियों (Idols) को खंडित कर दिया है, जिसके बाद ग्रामीणों में भारी रोष है। घटना से गुस्साए गांव वालों और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया है। साथ ही आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है और मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा मिली सूचना के बाद पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, साथ ही पीएसी भी बुलाई गई है।

ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठन के हंगामे को देखते हुए पुलिस ने मंदिर सील कर दिया है और एडीएम व एसपी ने ग्रामीणों को जल्द असामाजिक तत्वों का पता लगा कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। एहतियातन गांव में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अज्ञात अराजतक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने के इरादे से घटना को अंजाम दिया गया है।

100 साल से ज्यादा पुराना है मंदिर (Temples) 

ये घटना देर रात की है। इस बात का पता तब चला जब सुबह श्रद्धालु मंदिरों में पूजा करने पहुंचे तो देखा की मंदिरों में देव प्रतिमाएं खंडित हो रखी हैं, और ऐसा 4 मंदिरों में हुआ है। इन में से एक मंदिर तो 100 साल से भी पुराना है। मूर्ति तोड़े जाने की खबर तेजी से इलाके में फैल गई।

अब दिल्ली का सफर होगा सुगम, कल 93 बसों को सीएम योगी कल करेंगे रवाना

जिसके बाद ग्रामीण और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता और श्रद्धालु एकत्र हो बराल गांव पहुंचे। गुस्साए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंती पुलिस से मंदिर में मूर्तियां स्थापित कराने और असामाजिक तत्व का पता लगा सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। एहतियातन गांव में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। मामले के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गईं हैं।

जल्द पकड़ेंगे आरोपी : एसपी

एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने बताया कि गुलावठी के बराल गांव में 4 अलग-अलग मंदिरों की मूर्तियां की खंडित की गई है। इस मामले में पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेगी।

Exit mobile version