Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिलाओं ने जीवन में बदलाव महसूस किया तो NDA को फिर मौका दिया : अनुप्रिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर से बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस चुनाव में भाजपा गठबंधन (NDA) को 273 सीटें प्राप्त हुई हैं। जिनमें अपना दल (सोनेलाल) की 12 सीटें शामिल हैं। पिछले चुनाव की तुलना में भाजपा को कुछ सीटों का नुकसान जरूर हुआ लेकिन सभी भरम टूट गए और करीब तीन दशक बाद सत्तारूढ़ पार्टी की वापसी हुई। जीत के बाद अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (anupriya patel)  ने इस जीत हतोत्साहित बताया और कहा कि इस जीत के बाद यूपी में अपना दल तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। अपना दल (सोनेलाल) ने जनादेश के लिए उत्तर प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया और इस जीत का श्रेय सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों में बांटा व आभार व्यक्त किया।

अपना दल (सोनेलाल) प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने कहा कि एनडीए को दूसरा मौका मिला है और यह एक शानदार सफलता है। इस जनादेश के साथ उत्तर प्रदेश के मतदाताओं के प्रति हमारी और भी बड़ी जिम्मेदारी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपना दल (सोनेलाल) ने नीट में पिछड़ी जातियों के आरक्षण का मुद्दा उठाया और सरकार ने इस पर फैसला लिया। 1931 के बाद जाति आधारित जनगणना नहीं हुई है और 2021 की जनगणना की कवायद भी टाल दी गई है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी और कैबिनेट समय के साथ इस पर फैसला लेंगे।

अनुप्रिया पटेल ने पार्टी की सफलता पर कहा- ये कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का नतीजा

यूपी चुनाव में जीत के बाद केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा कि ये एक सांझा प्रयास और सांझी सफलता है। बीजेपी के साथ ये चौथा चुनाव था, जो उम्मीद थी वो हुआ। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि तीन महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतारा, पहले दिन से विशवास था कि तीनों विजय होंगी और हुआ भी वाही। शौचालय निर्माण, सेल्फ हेल्प ग्रुप, गैस सिलिंडर, आवास का स्वामित्व महिलाओं को असरदार रहा। महिला वोटर अपना हक अधिकार समझती, सरकार की कार्यशाली को नोटिस करती है कि सरकार उनके जीवन में कोई बदलाव लाने के लिए चिंतित है या नहीं। महिलाओं ने अपने जीवन में बदलाव महसूस किया तो एनडीए को फिर मौका दिया।

पांच वर्षों में जो काम हुआ है, वह पिछले 50 वर्षों में नहीं हुआ : अनुप्रिया पटेल

अनुप्रिया पटेल ने कहा सीएम योगी के नेतृत्व में एनडीए ने इतनी बड़ी जीत हासिल की है। सीएम योगी को एक नई पारी, सेकंड टर्म के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देने गए थे। आज बस मिठाईयां खिलाने का दौर, आज बस लड्डू का एक्सचेंज हुआ है। अगले 2 साल में एनडीए गठबंधन को लोकसभा चुनाव में जाने से पहले वोटर की उम्मीदों की आपूर्ति और भी जोरदार तरीके से करनी है, बहुत काम करना है। गरीब कल्याण की योजनाएं, विकास का मॉडल, पिछड़े वंचित समाज से जुड़े मसलों पर तत्परता तीन प्रमुख चीजें जिनसे जीत मिली। मंत्रिमंडल में अपना दल को जगह मिलने पर कहा अभी जश्न का माहौल, ये खत्म होगा तो बाकी बातें भी कर लेंगे।

कौन हैं अनुप्रिया पटेल

उत्तर प्रदेश के चुनावों में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली अपना दल (सोनेलाल) का यह चौथा चुनाव था और इस चुनाव में पार्टी ने 12 सीटों पर कब्जा किया। आपको बता दें कि साल 2014 में अपना दल ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था और उन्हें दो सीटें मिली थीं। ऐसे में अपना दल ने दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज की। उस वक्त अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से सांसद बनी थीं और साल 2016 में हुए मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में अनुप्रिया पटेल को सबसे युवा चेहरे के तौर पर शामिल किया गया।

अनुप्रिया पटेल के बढ़ते कद की वजह से अपना दल में दो फाड़ हो गया और फिर उन्होंने 2016 में ही अपना दल (सोनेलाल) का गठन किया। इसके बाद भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में अनुप्रिया पटेल को 11 सीटें दी थीं। जिनमें से उन्होंने 9 सीटों पर जीत दर्ज की।

Exit mobile version