Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IIPM के फाउंडर डायरेक्टर अरिंदम चौधरी गिरफ्तार, UGC की शिकायत पर कार्रवाई

IIPM के डायरेक्टर अरिंदम चौधरी

IIPM के फाउंडर डायरेक्टर अरिंदम चौधरी गिरफ्तार

नई दिल्ली। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग मैनेजमेंट (IIPM) के डायरेक्टर अरिंदम चौधरी को सर्विस टैक्स चोरी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। यूजीसी की शिकायत के बाद यह गिरफ्तारी की गई है। सेंट्रल जीएसटी के विभागों ने यह गिरफ्तारी की है। यूजीसी की शिकायत के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गया। अदालत ने ने अरिंदम चौधरी और उनके साथ एक और निदेशक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सूत्रों के अनुसार, सर्विस टैक्स का भुगतान करने के लिए नकदी की कमी का सामना करने के बाद संस्थान निदेशक ने लगभग 23 करोड़ रुपये के सेनवैट की क्रेडिट एंट्री की।

सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती से सीबीआई सोमवार को कर सकती है पूछताछ

इसके बाद यह राशि अगले साल की बैलेंस शीट में दिखाई लेकिन यह कभी भुगतान ही नहीं किया गया। सूत्रों ने कहा कि चौधरी के पास कंपनी के करीब 90% शेयर हैं, जबकि बाकी की उनकी पत्नी के पास हैं।

2018 में, एक अप्रत्यक्ष कर ट्रिब्यूनल ने आईआईपीएम के खिलाफ सर्विस टैक्स की मांग को यह कहते हुए सही ठहराया कि संस्थान द्वारा कर की मांग के आधार पर “शैक्षणिक पाठ्यक्रमों” को बाहर करने की कोई गुंजाइश नहीं है।

संजय सिंह का बड़ा आरोप- पूर्व कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हुई हत्या

सूत्रों ने कहा कि जांच में कथित सर्विस टैक्स चोरी का एंगल भी शामिल होगा। यह पहली बार नहीं हैं जब अरिंदम चौधरी को गिरफ्तार किया गया हो। चौधरी को इस साल मार्च में एक जाली मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उस समय पुलिस ने उन्हें 2016 के एक मामले के संबंध में जांच में शामिल होने के लिए कहा था।

Exit mobile version