Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IND-NZ: कानपुर टेस्ट में रवींद्र ने रवींद्र को किया क्लीन बोल्ड

कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वापसी होती दिखी। टीम इंडिया के 345 के बड़े स्कोर के मुकाबले न्यूजीलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन तीसरे दिन भारतीय स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला। इस दौरान एक दिलचस्प चीज़ भी हुई, जब बॉलर रवींद्र ने बैटर रवींद्र का विकेट लिया।

दरअसल, कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन जब टीम इंडिया की बॉलिंग चल रही थी। उस वक्त कप्तान अजिंक्य रहाणे ने रवींद्र जडेजा  को बॉल थमाई। न्यूजीलैंड की पारी के 111वें ओवर में रवींद्र जडेजा बॉलिंग करने आए और बल्लेबाजी कर रहे थे न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र।

फिर क्या रवींद्र जडेजा ने शानदार बॉल डाली और बॉल स्पिन होते हुए सीधा स्टम्प में जा लगी। बैट-पैड में एक बड़ा गैप था, जिसे रवींद्र जडेजा ने ढूंढ निकाला। इसी के साथ बॉलर रवींद्र ने बैटर रवींद्र का विकेट अपने नाम कर लिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच में नामों को लेकर बड़ा ही उलटफेर दिख रहा है। दोनों टीमों में रवींद्र नाम के खिलाड़ी खेल रहे हैं, साथ ही दोनों ही टीमों में पटेल सरनेम के खिलाड़ी भी हैं। भारत में अक्षर पटेल हैं तो न्यूजीलैंड में एजाज पटेल हैं।

बॉक्सर की किक से फट गया था जॉन का सीना, निशान देखकर शॉक्ड हुए बिग बी

बता दें कि न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र के नाम के पीछे भी भारतीय कनेक्शन हैं। रचिन के पिता सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बड़े फैन थे, तो उन्होंने दोनों के नाम को मिला दिया और नाम पड़ा रचिन। अब जब रचिन रवींद्र न्यूजीलैंड की ओर से भारत के खिलाफ मैच खेल रहे हैं, तब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच हैं।

Exit mobile version