Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दरोगा को रिश्वत मांगना पड़ा महंगा, एसएसपी ने किया निलंबित

Suspended

suspended

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जयंतीपुर पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये गये हैं।

पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को कहा कि छेड़छाड़ पीड़िता का दारोगा पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप है। पीड़िता ने साक्ष्य भी उपलब्ध कराया। जांच में महिला के आरोप सही मिले। सीओ कटघर की जांच रिपोर्ट के आधार पर दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया।

मझोला थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने तहरीर में आरोप लगाया है कि 26 सितंबर 2020 को उसने अपने ही मुहल्ले के रहने वाले वाशिद अली के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा मझोला थाने में दर्ज कराया था।

ट्रेन से कट कर एक ही परिवार की तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप

मुकदमे की विवेचना जयंतीपुर पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा नरेंद्र सिंह को सौंपी गई। महिला का कहना है कि तीन माह के भीतर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने की बजाय विवेचक टालमटोल करने लगा।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि मन माफिक विवेचना के एवज में दारोगा नरेंद्र सिंह ने उससे 20 हजार रुपये की मांग की। इतना ही नहीं पीड़िता ने साक्ष्य के रूप में दारोगा की एक आडियो क्लिप भी पेश की। महिला के दावे व ठोस साक्ष्य के आधार पर प्रकरण की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) कटघर मनीष कुमार द्वारा की गई। जांच में आरोपित दारोगा नरेंद्र सिंह द्वारा पीड़िता से धनउगाही की कोशिश करने के सुबूत मिलने के आधार पर उसके खिलाफ मझोला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नकली गुटका बनाने की फैक्ट्री पर STF का छापा, भारी मात्रा में सुगंधित सुपारी जब्त

मझोला थाने में भ्रष्टाचार का मुकदमा लिखे जाने के तत्काल बाद आरोपित दारोगा को एस एस पी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही दारोगा के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश भी दे दिया।

Exit mobile version