Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विधि छात्र की पिटाई में दो सिपाहियों सहित दरोगा निलंबित

Suspended

suspended

कानपुर। कल्याणपुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों विधि छात्र की पिटाई का मामला आलाधिकारियों तक पहुंच गया। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर एसीपी द्वारा की गई जांच में एक दरोगा और उसके साथ दो सिपाही दोषी पाये गये। एसीपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को डीसीपी पश्चिम ने तीनों को निलंबित (Suspended) कर दिया और छात्र की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

कल्याणपुर बारासिरोही निवासी अभय प्रताप सिंह विधि का छात्र है और वह बुधवार को निजी काम से उस्मानपुर गया था। वापस लौटते समय प्यास लगने पर रास्ते में एक दुकान पर पानी की बोतल लेने लगा। दुकान के बगल में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के आईआईटी चौकी में तैनात दरोगा अनूप सिंह, सिपाही स्नेह प्रताप और सिपाही अनूप सिंह शराब पी रहे थे। विधि छात्र शर्ट की जेब पर मोबाइल रखे हुए था। इस पर शराब पी रहे सिपाहियों को लगा कि वह हमारा वीडियो बना रहा है। शक होने पर तीनों ने छात्र को बुलाया और कहा कि वीडियो बनाने का तुम्हें बहुत शौक है और छात्र  की जमकर पिटाई कर दी।

पिटाई से आहत होकर छात्र ने गुरुवार को पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड से मिलकर अपनी व्यथा बयां की। पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच कल्याणपुर एसीपी विकास कुमार पाण्डेय को सौंप दी। एसीपी की जांच में प्रथम दृष्टतया तीनों दोषी पाये गये और जांच रिपोर्ट डीसीपी पश्चिम विजय ढुल को सौंप दी।

डीसीपी ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिल गई है और दोषी पाये जाने पर तीनों को तत्काल निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। इसके साथ ही छात्र  की तहरीर पर तीनों के खिलाफ कल्याणपुर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Exit mobile version