Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत में डाउन हुआ Instagram, ट्विटर पर यूजर्स कर रहे शिकायत

instagram

instagram

नई दिल्ली।  भारत के कई हिस्सों में Instagram Down की शिकायत मिली है। डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस वक्त आउटेज की समस्या से जूझ रहा है और यूजर्स ऐप लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। वीडियो और फोटो शेयरिंग ऐप के डाउन होने की शिकायत यूजर्स ट्विटर और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर कर रहे हैं।

ज्यादातर Instagram ऐप यूजर्स को हो रही दिक्कत

Down detector के मुताबिक, Instagram Down होने की सबसे ज्यादा रिपोर्ट ऐप्स से जुड़ी हुई है। लगभग 44 परसेंट शिकायत ऐप्स यूजर्स ने की है, जबकि सर्वर कनेक्शन 39 परसेंट और 17 परसेंट वेबसाइट डाउन की शिकायत मिली हैं।

Amazon पर मिल रही है 25,999 रुपये में प्लास्टिक की बाल्टी, मग के दाम उड़ा देंगे होश

प्लेटफॉर्म के डाउन होने पर अभी तक Meta की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। मेटा, WhatsApp, इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक की पैरेंट कंपनी है। सैकड़ों भारतीय यूजर्स ने इंस्टाग्राम डाउन की शिकायत की है। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, ज्यादातर यूजर्स को ऐप एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है।

ट्विटर पर यूजर्स कर रहे शिकायत

Instagram Down होने के शिकायत में बुधवार सुबह लगभग 10 बजे इजाफा हुआ और 12 बजे तक कई हजार यूजर्स इससे परेशान हो चुके हैं। भारत में इंस्टाग्राम (Instagram) डाउन होने की शिकायत लगभग सभी बडे़ शहरों से आ रही है। यूजर्स माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसे लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं।

बता दें कि इस आउटरेज का प्रभाव सभी यूजर्स पर नहीं है। क्योंकि कई यूजर्स बिना किसी दिक्कत के Instagram यूज कर पा रहे हैं। हालांकि, बहुत से इंस्टाग्राम यूजर्स ने स्क्रीनशॉट पोस्ट करके जानकारी दी है, वह प्लेटफॉर्म पर एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

Exit mobile version