Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी पहुंचे बस्ती, सैंपलिंग व दवा वितरण में तेजी लाने के दिये निर्देश

cm yogi in basti

cm yogi in basti

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार दोपहर दो बजे बस्ती पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए कोरोना संक्रमित लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने डॉक्टर द्वारा मरीजों को दी जाने वाली सलाह, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दवा की उपलब्धता के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि ऑक्सीजन की कोई कमी तो नहीं। अधिकारियों ने वास्तविकता से अवगत कराते हुए कमी न होने की बात कही।

कोविड कमांड एंव कंट्रोल सेंटर में पहुंचने पर सीएम ने वहां स्थापित टेलीफोन की ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों से आने वाली कॉल के संबंध में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने वहां तैनात डॉक्टर से मरीजों के बारे में प्राप्त फीडबैक की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिया कि कोरोना की जांच में पॉजिटिव आने के तत्काल बाद मरीजों को दवा की किट उपलब्ध कराई जाए। यदि व्यक्ति होम आइसोलेशन में है, तो उसे थर्मामीटर तथा पल्स ऑक्सीमीटर की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, IMA ने पुलिस थाने में दर्ज कराई शिकायत

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली। सीएम ने निर्देश दिया कि आरआरटी टीम द्वारा सैंपलिंग एवं दवा वितरण में तेजी लाई जाए। जिन गांवों से अधिक बीमार व्यक्तियों की सूचना मिले वहां आरआरटी टीम प्राथमिकता पर भेजी जाए। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ल को होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को दवा की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते रहने का निर्देश दिया ताकि उन्हें समय से दवा उपलब्ध करा दी जाए।

सीएम योगी ने ओपेक कैली अस्पताल के सीएमएस डॉ. सोमेश श्रीवास्तव से ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। एंबुलेंस 108 के संचालन के संबंध में डॉ. रूपेश हलदार से जानकारी ली। जिला विद्यालय निरीक्षक डीएस यादव से उन्होंने कमांड सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

योगी मंत्रीमण्डल विस्तार की अटकलें तेज, राज्यपाल से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 04 लैंडलाइन टेलीफोन के द्वारा मरीजों से जानकारी प्राप्त की जाती है। 24 घंटे तैनात डॉक्टर मरीजों को इलाज एवं बचाव संबंधी आवश्यक सुझाव देते हैं। उन्होंने बताया कि कमांड सेंटर में टेलीविजन स्क्रीन पर कैली ओपेक अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की देख-भाल व मॉनीटरिंग की जाती है। मुख्यमंत्री ने इस विशेष प्रयास की सराहना की।

निरीक्षण के दौरान सांसद हरीश द्विवेदी, विधायक दयाराम चौधरी, मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉ. अनूप कुमार भी उपस्थित रहे।

Exit mobile version