Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हिन्दू धर्म से जुड़ी चकले बेलन की रोचक बातें, जिसे वास्तु के अनुसार ऐसे करें इस्तेमाल

Interesting things about the Chakla cylinder

Interesting things about the Chakla cylinder

हिंदू धर्म में महिलाओं को घर की लक्ष्मी कहा जाता है, तो वहीं पर रसोई घर को लक्ष्मी का वास स्थान भी माना जाता है। हिन्दुओ में चकला बेलन को राहू का प्रतिनिधित्व करते हैं ऐसे में इसे सही जगह और सही तरीके से रखना बहुत जरूरी माना जाता है। आज इस चकला बेलन से संबन्धित कुछ रोचक बाते जानते है।

कौन से चकले बेलन का इस्तेमाल : वास्तु के अनुसार स्टील का चकला बेलन का प्रयोग करना अच्छा माना जाता है वही लकड़ी के चकले बेलन से परिवार की सेहत पर भी असर पड़ता है दरअसल इसमें फफूंद लगने का भी डर बना रहता है साथ ही यह तेल भी अधिक सोखता है। जिससे आप बीमार पड़ सकते हैं इसलिए आप अपने घर में स्टील के चकले बेलन का इस्तेमाल करें यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है और वास्तु शास्त्र के अनुसार भी सही है।

रिया चक्रवर्ती ने की थी एक्टर के ई-मेल अकाउंट से छेड़छाड़! बदलना चाहती थीं पासवर्ड

चकले बेलन के खरीदने का सही दिन : चाहे आप लोहे का चकला बेलन ले रहे हो या स्टील का चकला बेलन इस बात का ध्यान रखें कि शनिवार को चकला बेलन ना खरीदें। चकले बेलन खरीदे का शुभ दिन बुधवार को माना जाता है।

चकला बेलन को रखने का सही तरीका : चकला बेलन सुखा करके ही रखना चाहिए साथ ही इसे कभी भी उल्टा नही रखन चाहिए। आटे के ड्रम या बर्तनों के बीच में इसे कभी ना रखें इससे धन की हानि होती है। इसे हमेशा अलग रखना चाहिए इससे घर की बरकत बनी रहती है।

चकला बेलन से आवाज ना आए : जब भी चकला बेलन का प्रयोग करें कोशिश करें कि उसमें से आवाज ना आए क्योंकि अगर आपके चकला बेलन से आवाज आती है तो इससे आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जब भी आप इसका इस्तेमाल करें पहले उसके नीचे कपड़ा रख ले इससे यह आवाज नई करता या इसे किसी समतल जगह पर रखें।

Exit mobile version