Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2020 : पृथ्वी का अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से दी शिकस्त

IPL 2020

दिल्ली कैपिटल्स की सातवी जीत

युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (64) के शानदार अर्धशतक तथा गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को शुक्रवार को 44 रन से हराकर आईपीएल-13 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की जबकि चेन्नई को तीन मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली ने पृथ्वी के 43 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से बनाये गए 64 रन तथा शिखर धवन (35), विकेटकीपर रिषभ पंत (नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (26) के महत्वपूर्ण योगदान से 20 ओवर में तीन विकेट पर 175 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। चेन्नई की बल्लेबाजी लगातार दूसरे मैच में बड़े स्कोर के दबाव बिखर गयी और 20 ओवर में सात विकेट पर 131 रन तक ही पहुंच सकी। कैगिसो रबादा ने दिल्ली की तरफ से 26 रन पर तीन विकेट लिए जबकि एनरिच नोर्त्जे ने 21 रन पर दो विकेट लिए।

IPL 2020 : पृथ्वी का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई को 176 रन का लक्ष्य दिया

शेन वाटसन ने 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाये। ओपनर मुरली विजय का खराब प्रदर्शन इस मैच में भी जारी रहा और वह 15 गेंदों में एक चौके के सहारे 10 रन ही बना सके। युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड पांच रन बनाकर रन आउट हो गए। केदार जाधव ने 21 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाये।

चेन्नई की उम्मीद फाफ डू प्लेसिस एकतरफा संघर्ष कर रहे थे लेकिन उनका संघर्ष भी आखिर जवाब दे गया और वह पांचवें बल्लेबाज के रूप में 113 के स्कोर पर आउट हो गए। डू प्लेसिस ने 35 गेंदों में चार चौकों की मदद से 43 रन बनाये। कैगिसो रबादा ने डू प्लेसिस को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराया।

आपदा से हुई जनहानि पर योगी दुखी, परिजनों को चार-चार लाख मुआवजे का ऐलान

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रन गति तेज करने में फिर संघर्ष करना पड़ा। चेन्नई की हार तय हो चुकी थी और धोनी बस टीम के स्कोर को सुधारने का प्रयास कर रहे थे ताकि रन रेट बाद में चलकर ठीक रहे। लेकिन अंतिम ओवर में रबादा ने धोनी का भी शिकार कर लिया। धोनी का कैच पंत ने लपका। धोनी ने 12 गेंदों पर 15 रन में दो चौके लगाए।

दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे ने मुरली विजय और केदार जाधव को आउट किया। नोर्त्जे ने चार ओवर में मात्र 21 रन देकर दो विकेट लिए। वाटसन को लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने आउट किया। पटेल ने चार ओवर मात्र 18 रन देकर एक विकेट लिया। रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर पारी की अंतिम गेंद पर रबादा का तीसरा शिकार बने।

Exit mobile version