Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL टीमों ने ऐसे सेलिब्रेट किया 2007 टी-20 भारत का मशहूर बॉल आउट

2007 T20 World Cup Ball out

भारत बनाम पाकिस्‍तान

नई दिल्ली| टी-20 वर्ल्ड कप पहली बार 2007 में खेला गया था और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था। पूरे वर्ल्ड कप में भारत की दो जीत सबसे ज्यादा चर्चा में रही एक फाइनल में मिली पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी जीत और दूसरी भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ग्रुप राउंड में मिली जीत। बॉल-आउट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था और इस मैच की यादें आज भी फैन्स के जेहन में ताजा है।

ब्रेंडन मैक्कुलम : न्यूजीलैंड 2019 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में रहा कामयाब

आज ही के दिन 13 साल पहले यानी 14 सितंबर 2007 को भारत ने पाकिस्तान को बॉल आउट में जबरदस्त तरीके से हराया था। इस पर मौके पर आईपीएल की कुछ टीमों ने भी बॉल आउट की यादों को ताजा किया है।

मैच में भारत और पाकिस्तान दोनों ने निर्धारित 20 ओवर में 141 रन बनाए थे। मैच टाई हुआ और फिर ‘बॉल आउट’ खेला गया। 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में ‘बॉल आउट’ का इस्तेमाल किया गया। मैच टाई होने की स्थिति में इस नियम के जरिये विजेता का फैसला किया जाता था।

तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और अच्छे स्पिनरों की कमी टीम के लिए है मुश्किल

अब पाकिस्तान ने अपने बेस्ट बॉलर उमर गुल को भेजा, लेकिन उन्होंने भी मौका गंवा दिया और भारत शानदार मौका मिला। इसके बाद आश्चर्यजनक रूप से भारत की तरफ से तीसरी बॉल डालने के लिए रॉबिन उथप्पा आए। उन्होंने परफेक्शन के साथ गेंद डाली, जो सीधा विकेटों पर लगी। अब पाकिस्तान के पास आखिरी मौका था।

Exit mobile version