Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

KBC Junior में इस बच्चे ने जीते 1 करोड़ रुपए, अब IPS बन कर रहा देश की सेवा

KBC

Kaun Banega Crorepati

मुंबई। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) टेलीविजन का वो शो, जिसका सालभर दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं। महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो सिर्फ लोगों का ज्ञान ही नहीं बढ़ाता, बल्कि कई कंटेस्टेंट की जिंदगी भी बदल देता है।

7 अगस्त को केबीसी (KBC) के नये सीजन का आगाज होने वाला है। लेकिन उससे पहले बात करते हैं उस बच्चे की, जिसने ना सिर्फ बच्चन साहब के शो पर एक करोड़ रुपये जीते, बल्कि अब आईपीएस ऑफिसर बन कर देश की सेवा भी कर रहे हैं।

आपको याद है? 2001 में ‘केबीसी जूनियर’ में 14 साल के रवि सैनी ने केबीसी (KBC) की हॉट सीट पर बैठ कर सबको हैरत में डाल दिया था। अगर याद नहीं आ रहा है, तो कोई बात नहीं हम बता देते हैं। छोटे से रवि सैनी बच्चन साहब के शो पर बड़े सपने लेकर आये थे। हॉट सीट पर बैठ कर रवि सैनी ने 15 सवालों के सही जवाब दिये और शो से 1 करोड़ की बड़ी राशि जीत ली।

1 करोड़ रुपये जीतने वाले रवि सैनी पढ़ने में काफी होशियार थे। इसलिये उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की और पास भी हो गये। इसके बाद अब आईपीएस ऑफिसर बन कर देश की सेवा में लगे हुए हैं। केबीसी पर बात करते हुए रवि सैनी ने कहा था कि वो केबीसी में अपना लक आजमाने आये थे, क्योंकि उन्होंने शो में बच्चन साहब से मिलना था। हालांकि, केबीसी में आकर उनका आत्मविश्वास पहले से ज्यादा मजबूत हो गया था।

आमिर खान के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट आलिया भट्ट

रवि सैनी अपनी क्लास टॉपर थे। पढ़ाई के मामले में उनका दिमाग इतना तेज भागता था कि वो अपने दम पर ना सिर्फ आईपीएस बने, बल्कि MBBS की पढ़ाई भी की थी। रवि सैनी ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया था। MBBS करने के बाद उन्होंने उसमें इंटर्नशिप भी की। इसके बाद रवि सैनी ने UPSC क्लीयर किया और अपने पिता का नाम रोशन किया।

रवि सैनी बताते हैं कि उनके पिता नेवी में थे, जिनसे प्रेरित होकर उन्होंने IPS बनने का फैसला किया था। वक्त कितनी तेजी से भागता है ना। पता ही नहीं चला कि कब केबीसी का ये छोटा सा बच्चा  IPS ऑफिसर बन गया।

Exit mobile version