Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेज तर्रार IPS नवीन अरोरा को मिली यूपी ATS की कमान

लखनऊ। शासन ने सोमवार को वरिष्ठ आईपीएसस अफसर नवीन अरोरा (IPS Naveen Arora) को अहम जिम्मेदारी देते हुए उप्र एटीएस (UP ATS) का अपर पुलिस महानिदेशक (ADGP) बनाया है। इससे पहले अमिताभ यश यह पद संभाल रहे थे।

शासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ आईपीएस अफसर नवीन अरोरा को एटीएस का एडीजी बनाया गया है। इससे पहले वह प्रोविजिंग एवं बजट के पद पर तैनात थे।

1997 बैच के आईपीएस अफसर लखनऊ कमिश्नरेट में जेसीपी एलओ के पद पर भी रहे हैं। उनकी तेज तर्रार आईपीएस अफसरों में गिनती होती है। वह राज्य में कई पदों पर भी रह चुके हैं।

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला, ATS ने शुरू की जांच

नवीन अरोड़ा  मूलरूप से बिलासपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले हैं। आगरा में एसएसपी रहते हुए नवीन अरोड़ा ने उस समय हो रहे अपहरण की घटनाओं में रोक लगाई थी। वे आगरा रेंज के आईजी भी रह चुके हैं।

यूपी ATS को मजबूत करने के लिए योगी सरकार ने देवबंद समेत 12 जगहों पर उसकी नई यूनिट खोलने का फैसला किया था। सरकार की तरफ से देवबंद में जमीन भी आवंटित की जा चुकी है। ऐसे में इन सभी 12 जगहों पर जल्द से जल्द यूनिट को खोलने की चुनौती नवीन अरोड़ा के सामने है।

ATS ने दबोचे मानव तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य

वहीं, गोरखनाथ मंदिर के अंदर जिस तरह एक हमलावर ने सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर घायल किया है। उससे कोई बड़ी घटना की आशंका जताई जा रही है। जिसकी जांच एटीएस को सौंपी गई है। नवीन अरोड़ा के सामने इस केस को जल्द से जल्द सुलझाने की बड़ी चुनौती होगी।

Exit mobile version