Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बच्चों को समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पित करने का दायित्व शिक्षक का है : श्रीकांत

दो दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि शिक्षक समाज की धुरी होता है। हमारे नन्हे मुन्ने बच्चों को समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पित करने का दायित्व शिक्षक का ही है।

यदि शिक्षक अपनी जिम्मेदारी पूर्ण निष्ठा व लगन के साथ निभाए तो भारत आने वाले दिनों में संपूर्ण विश्व के अंदर महाशक्ति के रूप में उभर कर सामने आएगा। इस दौरान ऊर्जामंत्री ने 151 प्रधानाचार्य एवं प्रधानाचार्या को शिक्षा रत्न सम्मान से सम्मानित भी किया।

दो सौ करोड़ की ठगी मामले में सुकेश चंद्रशेखर को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में

बाल विकास परिषद, रोटरी क्लब वृंदावन हेरिटेज एवं अवध गोविंद फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में स्व गिरधारी लाल अग्रवाल- सुधा अग्रवाल की पुण्य स्मृति में शनिवार शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर गुरु जन शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन रमणरेती क्षेत्र स्थित अवध गोविंद विहार के सभागार में किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मैं स्वयं अध्यापक परिवार से आता हूं मेरे बाबा व पिता अध्यापक रहे और मैं कह सकता हूं आज जो कुछ भी हूं वह अपने अध्यापकों की शिक्षा के बल पर हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सम्पूर्ण जनता के लिए जन कल्याण निकाल बिना किसी भेदभाव के किए जा रहे हैं।

Exit mobile version