Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वाहन से होने लगी लाखों के नोटों की कतरन की बारिश, ग्रामीणों की लग गई भीड़

रामपुर। शाहबाद के मंगोली में रविवार को चलते कैंटर में रखी बोरी से नोटों (Rupees) के कतरन की बारिश होने लगी। नोटों के टुकड़े देेख राहगीर व स्थानीय लोग रुक गए। पांच सौ के नए नोटों के अलावा 10 और 20 के नए-पुराने नोटों की कतरन है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सड़क पर गिरी करीब दो किलों नोटों की कतरन को कब्जे में ले लिया।

हालांकि, पुलिस बच्चों के खेलने वाले नोट बता रही है, लेकिन लोगों का कहना है कि असली नोट (Rupees) हैं। एएसपी डॉ. संसार सिंह ने बैंक अधिकारियों से जांच कराने की बात कही। रविवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे बिलारी की ओर से आ रहा कैंटर शाहबाद के मंगोली से होकर गुजर रहा था।

तभी कैंटर में रखी बोरी से हवा में नोटों की कतरन उड़ने लगी। नोटों के टुकड़े देख राहगीर रुक गए और सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने गाड़ी का पीछा भी किया, लेकिन कैंटर हत्थे नहीं चढ़ा। राहगीरों और स्थानीय लोगों ने उन नोटों (Rupees) की कतरन का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। लोगों का कहना है कि कतरन असली नोटों की है।

सूचना मिलने पर एसपी राजेश द्विवेदी ने जानकारी की। वहीं सीओ अतुल कुमार पांडेय और कोतवाल अनुपम शर्मा का कहना है कि यह नोट बच्चों के खेलने वाले चूरन के नोट हैं। असली करंसी नहीं है। पुलिस ने कतरन को कब्जे में कर लिया। अब पुलिस नोटों के कतरन की बैंक अधिकारियों से जांच कराएगी।

नकली करंसी खपाने की भी आशंका

सड़क पर नोटों की कतरन गिरने के बाद लोगों के बीच क्षेत्र में नकली करंसी खपाए जाने की भी चर्चा है। लोगों का कहना है कि हो सकता है कोई नकली करंसी छाप रहा हो। अचानक फंसने के डर से कतरन बनाकर उसे ठिकाने लगाने जा रहा हो। सड़क के गड्ढों के चलते कैंटर असंतुलित हो गया और झटका लगने से नोटों की कतरन हवा में उड़ने लगी। काला धन वालों के नोट होने की भी चर्चा है।

आज बैंक में नोटों के टुकड़ों की होगी जांच

बोरी से मिले नोटों के टुकड़ों की पुलिस बैंक अधिकारियों से जांच कराएगी। जांच में स्थिति साफ होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। लोगों का कहना है कि ज्यादातर पांच सौ के नए और दस-बीस के नए और पुराने नोटों की कतरन है।

मुख्तार अंसारी को बड़ी राहत, इस केस में मिली जमानत

शाहबाद पुलिस को लगभग दो किलो नोटों की कतरन मिली है। टुकड़ों की बैंक अधिकारियों से जांच कराई जाएगी। साथ ही कैंटर की भी तलाश की जा रही है। – डॉ. संसार सिंह, एएसपी, रामपुर

Exit mobile version