Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जयराम ठाकुर ही होंगे सीएम कैंडिडेट, नड्डा ने किया ऐलान

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) में इस बात पर संशय बना हुआ था कि पार्टी किसके चेहरे पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने साफ कर दिया है कि सूबे में पार्टी का सीएम फेस कौन होगा। रविवार को जेपी नड्डा ने सस्पेंस खत्म करते हुए कहा कि पार्टी जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि टिकट वितरण में इस बात का विशेष ख्याल रखा जाएगा कि कौन से कैंडिडेट सीट जीत सकते हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन सरकार ने कई विकास काम किए हैं। उन्होंने कहा कि पहले शिमला में जाम बहुत बड़ी समस्या थी। लेकिन अब इस समस्या का समाधान करते हुए शिमला की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है। नड्डा ने कहा कि भाजपा ने 6 अप्रैल से महासंपर्क अभियान शुरू किया है। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की जाएगी।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 से 30 जून के बीच हिमाचल में एक रैली को संबोधित करेंगे। साथ ही कहा कि इस रैली में एक लाख से अधिक युवा कार्यकर्ता शामिल होंगे। बता दें कि जेपी नड्डा रविवार को शिमला में हैं। रामनवमी के अवसर पर उन्होंने शिमला में जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

हिमाचल प्रदेश में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश में 68 विधानसभा सीटें हैं। इसमें से 48 सामान्य सीटें हैं। जबकि 17 अनुसूचित जाति और 3 अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व हैं।

इससे पहले 9 अप्रैल को आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी , संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर और ऊना के अध्यक्ष इकबाल सिंह बीजेपी में शामिल हो गए थे। अनूप केसरी, सतीश ठाकुर और इकबाल सिंह ने जेपी नड्डा के आवास पर अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली थी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि हिमाचल के लोग अपना अपमान कभी नहीं सहन करते, इसलिए AAP के तीनों नेता अपने और हिमाचल के स्वाभिमान के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Exit mobile version