Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रदेश की 6200 गौशालाओं में धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी

Gaushalas

Janmashtami will be celebrated in Gaushalas

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) प्रदेश के मुखिया होने के साथ-साथ गौ सेवा को लेकर भी हमेशा सुखिर्यों में रहते हैं। प्रदेश में पशुधन को लेकर उन्होंने कई सारी योजनाएं भी संचालित कर रखी हैं। भगवान श्रीकृष्ण भी गौ सेवक के रूप में जाने जाते हैं।

ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने इस जन्माष्टमी (Janmashtami) के अवसर पर प्रदेशवासियों को गाय के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी का बोध कराने के लिए प्रदेश की सभी गौशालाओं (Gaushalas) में कृष्णोत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इस आयोजन में सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे।

गौ सेवा का देंगे संदेश

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश की 6200 गौशालाओं (Gaushalas) में पहली बार जन्माष्टमी (Janmashtami) का उत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री का उद्देश्य है कि इसके जरिये प्रदेश के लोग गौ सेवा के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझें। मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद प्रदेश की सभी गौशालाओं में जन्माष्टमी मनाने की भव्य तैयारियां शुरू हो गई हैं। कई गौशालाओं में झांकी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है।

बंदियों को ‘योग्य’ बनाएगी योगी सरकार

वहीं प्रदेश की सभी गौशालाओं (Gaushalas) में रंग-रोगन, साफ सफाई का काम पूरा कर लिया गया है। मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि गौशाला में होने वाले श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में प्रदेश के मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी और आम जनमानस शामिल होेंगे। सभी लोग श्रीकृष्ण का जन्म होते ही भगवान की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गाय को गुड़ खिलाने के साथ सेवा भी करेंगे ताकि आम जनमानस तक गौ सेवा का संदेश पहुंच सके।

लखनऊ में दोनों उप मुख्यमंत्री करेंगे पूजा अर्चना

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह जन्माष्टमी पर बरेली की गौशाला में पूजा अर्चना करेंगे, जबकि सरकार के दोनों उप मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक लखनऊ की गौशाला में होने वाले उत्सव का हिस्सा बनेंगे। मुरादाबाद की गौशाला में मंत्री भूपेंद्र सिंह शामिल होंगे। इसी तरह अपने-अपने क्षेत्रों में मंत्री और विधायक गौशाला में पूजा अर्चना में शामिल होंगे।

Exit mobile version