Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कृषि विभाग में ग्रेजुएट के लिए नौकरी, लाखों में होगी सैलरी

Agriculture Department

Vacancy in Agriculture Department

उत्तराखंड ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड राज्य सरकार की तरफ से ग्रेजुएट उम्मीदवारों को कृषि विभाग (Agriculture Department) में नौकरी पाने का मौका दिया जा रहा है. बता दें कि उत्तराखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (UKSSC) की तरफ से कृषि विभाग (Agriculture Department) में सहायक कृषि अधिकारी (AAO) वर्ग -1 के पदों वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अक्टूबर 2023 से शुरू हो चुकी हैं. वहीं , उम्मीदवार 5 नवंबर 2023 तक लास्ट आवेदन करने के साथ ही एप्लीकेशन फीस का भुगतान कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 34 पदों को भरा जाना हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, सैलरी की बात करें तो पे लेवल 7 के अनुसार 44,990 रुपये से लेकर 1,42,400 तक की सैलरी दी जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in को विजिट करें

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

सहायक कृषि अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एग्रीकल्चर ग्रेजुएट होना होगा. यहां उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी, जिनके पास प्रादेशिक सेना में कम से कम दो वर्ष काम करने का अनुभव हो. साथ ही NCC के बी या सी सर्टिफिकेट धाकर उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी.

आयु सीमा और एप्लीकेशन फीस

सहायक कृषि अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस और आयु सीमा भी निर्धारित की गई हैं. अनारक्षित वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग वर्ग से उम्मीदवीरों को 300 रुपये देने होंगे. वहीं, SC, ST EWS और PH वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 150 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. उत्तराखंड के PH वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को भी 150 रुपये फीस देनी होगी.

5वीं, 8वीं पास बनेंगे कॉन्स्टेबल, इस राज्य में निकली 6000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

बता दें कि इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु की गणना 1जुलाई 2023 के आधार पर की जाएगी. इसके अनुसार उम्मीदवारों की आयु 21 साल से लेकर 42 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं उत्तराखंड सरकार की तरफ से आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

– उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं.
– वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें.
– आवेदन से जुड़ी सभी डॉक्यूमेंट सिग्नेचर फोटो आईडी प्रूफ को ध्यान पूर्वक अपलोड करें.
– एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें.
– उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

Exit mobile version