Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

KBC 12: दिव्‍यांग कंटेस्‍टेंट जतिन शर्मा को अमिताभ ने गिफ्ट किया प्रोस्‍टेथि‍क लेग

मनोरंजन डेस्क.   कलर्स के गेम रियालिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 12 में गुरुवार शाम मुंबई के कंटेस्टेंट जतिन खत्री हॉटसीट पर विराजमान थे. जतिन खत्री दिव्यांग थे, और जीते हुए पैसों से वे अपने लिए प्रोस्‍टेथि‍क लेग खरीदना चाहते थे. लेकिन जब शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उनकी दुखभरी संघर्षपूर्ण कहानी सुनी तो वो भावुक हो गये और अमिताभ ने केबीसी की तरफ से उन्‍हें प्रोस्‍टेथि‍क लेग तोहफे में देने का वायदा किया.

क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिलने पर टाटा मोटर्स ने यूँ उड़ाया मारुति का मजाक

डॉक्‍टरों की लापरवाही ने तबाह की जिंदगी
शो के दौरान जतिन ने अपनी जिंदगी की कहानी साझा की। उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन को बताया कि 9 महीने की मासूम उम्र में ही वह डिहाइड्रेशन के श‍िकार हो गए थे। डॉक्‍टरों ने एक गलत इंजेक्‍शन लगा दिया, जिस कारण वह 90 फीसदी पैनक्रिआज प्रभावित हो गया। 10-11 सेाल की उम्र में उनके पैरों में संक्रमण हो गया। डॉक्‍टर ने बताया कि उन्‍हें सूखा गैंगरीन है। यहां भी डॉक्‍टरों की लापरवाही से उनकी हालत बिगड़ गई। डॉक्‍टरों ने उनके पिता से एक ड‍िक्‍लयरेशन फॉर्म भी भरवाया कि यदि उन्‍हें कुछ हो जाता है तो डॉक्‍टरों की जिम्‍मेवारी नहीं होगी।

सुनाई उस खौफानक दिन की कहानी
जतिन ने बताया कि वह खौफनाक दिन था। उनके पिता उन्‍हें गोद में उठाकर घर लाए। साल 2001 में उन्‍होंने घुटने से नीचे अपना एक पैर खो दिया। यह सब कहते हुए जतिन भावुक हो गए और रोने लगे। उन्‍हें देख अमिताभ बच्‍चन भी गमजदा हो गए। जतिन ने बताया कि उनका हर दिन एक नेगेटिव एनर्जी के साथ शुरू होता था। लेकिन फिर उन्‍होंने तय किया कि वह बिना पैरों के भी दौड़ेंगे। जयपुर फुट खरीदा और वहीं से जिंदगी को नए नजरिए से देखा शुरू किया। अमिताभ बच्‍चन ने जतिन से पूछा कि वह शो में जीती हुई रकम का क्‍या करना चाहेंगे। इस पर जतिन ने कहा कि वह अपने लिए प्रोस्‍थेटिक लेग खरीदना चाहेंगे।

रणवीर सिंह के फैन हैं जतिन शर्मा
जतिन से शो के दौरान रणवीर सिंह की फिल्‍म ‘गली बॉय’ से जुड़ा एक सवाल किया गया। जतिन ने बताया कि वह रणवीर के बहुत बड़े फैन हैं। यही नहीं, उनके कई दोस्‍त उन्‍हें ‘छोटा रणवीर सिंह’ भी कहते हैं। इस पर अमिताभ बच्‍चन ने भी कहा कि यदि रणवीर सिंह यह शो देख रहे हैं तो वह यह बताना चाहेंगे कि जतिन उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

6 लाख 40 हजार रुपये और मुस्‍कान लेकर गए जतिन
जतिन ने शो में 6 लाख 40 हजार रुपये की रकम जीती। 12,50,000 के सवाल का वह सही जवाब नहीं जानते थे, लिहाजा क्‍व‍िट करना जरूरी समझा। लेकिन जाते-जाते अमिताभ बच्‍चन ने जतिन के चेहरे पर खुश‍ियां बिखेर दीं। बिग बी ने बताया कि चैनल और शो मेकर्स जतिन को एक तोहफा देना चाहते हैं। बिग बी ने बताया कि आपका सपना पूरा करने की कोश‍िश में हम हमारी तरफ से आपको प्रोस्‍थेटिक लेग भेंट करना चाहते हैं, ताकि आप नई ऊचाइयों को छुए।

Exit mobile version