Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केरल : ब्रिटेन से लौटे 6 लोगों में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन

corona strain

corona strain

तिरुअनंतपुरम। ब्रिटेन से लौटे छह लोगों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि के बाद राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ब्रिटेन से वापसी के दौरान ही इन लोगों को कोरोना टेस्ट कर क्वारंटीन कर दिया गया था। इसके बाद इनकी टेस्ट रिपोर्ट पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजी गई थी, जिसमें अब इन लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन की मौजूदगी की पुष्टि की गई है।

बंगाल: ममता दीदी को एक और झटका, मंत्री पद से लक्ष्मी रतन शुक्ला का इस्तीफा

संक्रमितों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा इन लोगों के संपर्क में आने वालों की लिस्ट तैयार कर उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके साथ ही राज्य के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। ये लोग राज्यों के विभिन्न इलाकों में लौटे हैं। मंगलवार को एक अधिकारी ने जानकारी दी कि इनमें से दो-दो संक्रमित कोझीकोड और आलप्पुषा़ में हैं, इसके अलावा एक-एक मरीज कोट्टायम और कन्नूर में हैं।

स्वामी 26 जनवरी की परेड रद्द करवाने पर दे रहे हैं जोर, जानें क्यों?

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने लोगों से घर पर ही रहने की अपील की है। उनका कहना है कि लॉकडाउन में छूट देने के बाद काफी संख्या में लोग घरों से बाहर आने लगे हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों से बिना काम के घर से बाहर निकलने से परहेज करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ हफ्ते मुश्किल भरे रहने वाले हैं।

Exit mobile version