Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखीमपुर हिंसा: अंकित दास ने किया बड़ा खुलासा, आशीष के बारे में खोला ये राज

Lakhimpur Violence

Lakhimpur Violence

लखीमपुर कांड में आरोपी अंकित दास के बयानों के बाद बुधवार को बड़ा खुलासा हुआ। पुलिस का नोटिस मिलने के बाद अंकित सुबह 11 बजे क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचा। इस दौरान उसके साथ गनर लतीफ उर्फ काले भी था।

पूछताछ में अंकित ने बताया कि वारदात से कुछ समय पहले ही राईस मिल पर आशीष मिश्रा उर्फ मोनू भईया मिले थे। उन्हें जब प्रदर्शनकारी किसानों के बारे में उस दौरान बताया तो उन्होंने कहा था कि चलो उन्हें सबक सिखाते हैं। हालांकि घटनास्‍थल पर और थार जीप में आशीष की मौजूदगी के सवाल पर अंकित और काले ने चुप्पी साध ली।

अंकित ने बताया कि वारदात के दिन मैं डिप्टी सीएम केशव मौर्या को रिसीव करने गया था। उसने बताया कि थार के पीछे मैं काली फार्च्यूनर में था जिसे शेखर भारती चला रहा था। उसने बताया कि आगे चल रही जीप किसानों को कुचलते हुए आगे निकल गई।

अंकित ने बताया कि किसानों को कुचलने के बाद जीप पलट गई। जीप को हरिओम मिश्रा चला रहा था। इसके बाद भीड़ ने हमला कर दिया। अंकित ने कहा कि हम घबरा गए थे और गाड़ी से उतर कर मैंने और काले ने भीड़ पर फायरिंग की। इसके साथ ही मौके से भाग निकले। वहीं काले ने बताया कि वो करीब दस साल से अंकित दास के बॉडीगार्ड और गनर का काम कर रहा हूं।

देश में 24 घंटों में कोरोना के 16,862 केस दर्ज, 379 की मौत

काले ने बताया कि आगे चल रही थार गाड़ी को हरिओम चला रहा था और उसके पायदान पर दो लोग खड़े थे। वहीं जिस गाड़ी में अंकित था उसे शेखर भारती चला रहा था। काले ने बताया कि अंकित के पास पिस्टल और उसके पास रिपीटर गन है। काले ने भी बताया कि किसानों के घिरने पर उसने उन पर फायरिंग की थी। अब पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान पुलिस अंकित और काले से मोबाइल व हथियार बरामद करेगी।

Exit mobile version