Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखीमपुर हिंसा: मुख्यारोपी मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा को डेंगू, जेल अस्पताल में हुए शिफ्ट

लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी और पुलिस कस्टडी रिमांड पर चल रहे मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की हालत बिगड़ गई है। उसे जेल अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है। पुलिस कस्टडी रिमांड खत्म होने से पहले ही आशीष मिश्रा को जेल में दाखिल किया गया है। आरोपी आशीष मिश्रा डेंगू से पीड़ित है और उसे जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हालांकि जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आशीष मिश्रा को डेंगू की पुष्टि के लिए उनके सैंपल को लैब भेजा गया है।

लखीमपुर खीरी जिला जेल के अधीक्षक पीपी सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह (आशीष मिश्रा) डेंगू से पीड़ित हैं या नहीं। उसका नमूना शुक्रवार को जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।”

इससे पहले लखीमपुर में किसानों को कुचलने और हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत चार आरोपियों को कोर्ट ने कल शुक्रवार को 2 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया था। केस की जांच में जुटे अधिकारियों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के आरोपी पुत्र आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में आरोपी मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा, अंकित दास, लतीफ उर्फ काले और शेखर भारती की पुलिस कस्टडी रिमांड शुक्रवार की शाम 5 बजे से 24 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रहेगी। इस मामले के जांच अधिकारी ने आशीष मिश्रा समेत चार आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी थी। लेकिन रिमांड अवधि खत्म होने से पहले ही आशीष को डेंगू हो गया और उसे जेल अस्पताल में भर्ती करानी पड़ी है।

हिंसा मामले में आरोपी सुमित जायसवाल समेत चार आरोपी पहले से ही पुलिस की रिमांड पर हैं और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। लखीमपुर हिंसा के 8 आरोपियों से अब क्राइम ब्रांच और जांच कमेटी एक साथ पूछताछ करेगी। इस केस में गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों में लव कुश और आशीष पांडे को छोड़कर सभी 8 आरोपी दो दिनों तक पुलिस कस्टडी रिमांड पर चल रहे हैं।

यही नहीं स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) इस मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू और अंकित दास को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। एसआईटी की एक टीम 15 अक्टूबर को भी अंकित दास और लतीफ उर्फ काले को लेकर लखनऊ भी जा चुकी है। एसआईटी की टीम ने लखनऊ के हुसैनगंज स्थित अंकित दास के इस फ्लैट से दो हथियार भी बरामद किए थे।

Exit mobile version