Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लालू यादव की हालत स्थिर, एयर एंबुलेंस से जाएंगे दिल्ली

lalu yadav

lalu yadav

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) का इलाज पटना के पारस हॉस्पिटल में चल रहा है। वह तीन दिनों से आईसीयू में भर्ती हैं लेकिन अब उनको दिल्ली ले जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव उनको लेने पारस अस्पताल पहुंच चुके हैं। एयर एम्बुलेंस से लालू यादव को दिल्ली ले जाया जाएगा। इसके लिए आज दिल्ली से एयर एंबुलेंस आयेगी और लालू यादव अपने परिवार के साथ दिल्ली जायेंगे।

लालू यादव के परिवार ने लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत में कुछ ख़ास सुधार होता नहीं देख उन्हें दिल्ली एम्स ले जाने का फैसला किया है। कुछ ही देर में एयर एम्बुलेंस पटना एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगा और लालू शाम 4.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी, तेज प्रताप और उनकी बेटी मीसा भारती भी साथ जाएंगी।

हालांकि पारस हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. आशिफ रहमान ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है। पारस के डॉक्टरों की टीम आज यह भी देखेगी कि दिल्ली ले जाने में किसी तरह की कठिनाई तो नहीं होगी।

लालू प्रसाद (Lalu Yadav) रविवार को राबड़ी आवास पर सीढ़ी से गिर गये थे। इससे उनके दायें कंधे में फ्रैक्चर हो गया था। साथ ही कमर में भी काफी चोट आई थी। तत्काल इलाज किया गया लेकिन दर्द दूर करने की दवाओं से उनकी बेचैनी रविवार रात काफी बढ़ गयी थी। इसलिए उनको सोमवार सुबह साढ़े तीन बजे पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तब से वे पारस हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती है। सांस लेने में कठिनाई होने पर उन्हें ऑक्सीजन भी लगाना पड़ता है।

लालू यादव की हालत स्थिर, पीएम मोदी ने तेजस्वी को फोन कर जाना हाल

उल्लेखनीय है कि लालू की तबीयत खराब होने से उनके परिवार सहित नेताओं में भी चिंता बनी है। उनका हाल जानने के लिए तमाम राजनेता उन्हें फोन कर रहे हैं। मंगलवार को उनका हाल जानने के लिए प्रधानमंत्री ने तेजस्वी से फोन पर बात की थी। इसके बाद कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी मंगलवार को लालू के छोटे बेटे तेजस्वी को फोन किया और लालू की तबीयत के बारे में पूछा। इससे पहले बिहार के कई नेताओं ने भी लालू का हालचाल जाना था। वहीं लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी तेजस्वी से मुलाकात करने पहुंचे थे।

Exit mobile version