Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लालू के बेटों ने लगवाया रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका

vaccination

vaccination

कोरोना वैक्सीन को लेकर कई बार सियासत हो चुकी है। कई नेता टीका लगवाने से इनकार भी कर चुके हैं। कुछ ने वैक्सीन पर बयानबाजी भी की। हालांकि, कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए कई नेताओं ने अपना फैसला बदला और कोविड वैक्सीन का टीका लगवा लिया।

अब इस कड़ी में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दोनों लाल यानी तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने बुधवार (30 जून) को पटना स्थित जयप्रभा मेदांता अस्पताल में रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका लगवाया।

टीका लेने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए सभी टीके कारगर हैं। हमने स्पूतनिक-वी का टीका लगवाया है। जो लोग इस मामले में बयान देते हैं, उन्हें देने दीजिए। तेजस्वी यादव बोले, ‘कल की बैठक में मैंने पार्टी नेताओं से अपील की थी कि सभी कोरोना का टीका जल्द ले लें।

लाल किला हिंसा: आरोपी जुगराज का साथी बूटा सिंह गिरफ्तार

नेताओं से अपील के बाद आज हमने टीका लिया है। वहीं, टीका लगवाने के बाद हसनपुर से राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा भी कीं। उन्होंने लिखा, ‘पटना स्थित मेदांता अस्पताल में अपने भाई तेजस्वी यादव के साथ के साथ कोरोना का टीका लगवाया। आप सब भी लगवाएं।

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव कोरोना के टीकों और टीकाकरण की रफ्तार को लेकर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा था। तेजस्वी ने कहा था कि बिहार की आबादी 13 करोड़ है। ऐसे में रोजाना एक या दो लाख टीके लगाने से क्या होगा? यह टीका एक साल के लिए ही है। दूसरे और तीसरे साल वाले का क्या होगा? उसकी क्या व्यवस्था है? विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक साल के लिए ही मान्य है।

Exit mobile version