Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रात को झूठे बर्तन छोड़ने से होती है धन की हानि, आपकी ये आदतें बनाती हैं कर्जदार

vastu dosh

vastu dosh

वास्तु व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों तरह से प्रभाव डाल सकता है। घर में रखी हुई सुई से लेकर दीवार पर लगाई गई पेंटिंग में भी वास्तु छिपा होता है।आमतौर पर हम सभी अपनी डेली लाइफ में ऐसी कई छोटी-छोटी गलतियां करते हैं, जिनकी वजह से जीवन में तरक्की, सफलता और समृद्धि का मार्ग रुक जाता है। आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार, जीवन में किन गलतियों को करने से तरक्की में रुकावट आ सकती हैं।

– वास्तु के अनुसार, बिस्तर पर खाने की आदत को गलत माना है। माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति कभी स्वस्थ नहीं रह पाता है। वास्तु कहता है बिस्तर भोजन करने वाले लोगों के जीवन में सफलता के मार्ग रुक सकते हैं, कर्जा चढ़ सकता है और व्यक्ति अस्वस्थ बना रहता है।

– वास्तु के अनुसार, रात के समय रसोईघर में झूठे बर्तन छोड़ने से आर्थिक हानि हो सकती है। माना जाता है कि रात में बर्तन साफ करके रखने चाहिए। ऐसा करने से घर से नकारात्मकता दूर होती है और जीवन में तरक्की के मार्ग प्रश्सत होते हैं।

बरसाना में हुआ राधारानी का जन्मोत्सव, वैदिक मंत्रों के बीच हुआ अभिषेक

– वास्तु के अनुसार, रात को बाथरूम में पानी की बाल्टी भरकर रखने से नकारात्मकता दूर होती है। इसके अलावा, माना जाता है कि रात में रसोईघर में पानी की बाल्टी भरकर रखने से धन लाभ हो सकता है।

– वास्तु के अनुसार, घर की ईशान कोण दिशा में पूजा स्थल बनाना सबसे शुभ माना जाता है। ईशान कोण में सदैव कलश में जल भरकर रखना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में सफलता के मार्ग प्रश्सत होते हैं।

– वास्तु के अनुसार, घर के बाहर कूड़ा नहीं फैंकना चाहिए और न ही कूड़ेदान रखना चाहिए। माना जाता है घर के बाहर कूड़ेदान रखने से पड़ोसी भी शत्रु बन जाते है।

हनुमान जी के इस चमत्कारिक मंत्र के जाप से मिलती है रोगों से मुक्ति

– वास्तु के अनुसार, सूर्यास्त के बाद किसी को दान में या मांगने पर भी दूध, दही और नमक नहीं देना चाहिए। माना जाता है ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती हैं।

Exit mobile version