Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

LPG सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर्स के नाम पर किया जा रहा है फ्रॉड, रहे सतर्क

Gas Fraud

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन

नई दिल्ली| एलपीजी वितरक चयन द्वारा हिंदुस्तान गैस डीलरशिप / LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आपका चयन किया गया है। यह मैसेज अगर आपके मोबाइल फोन या मेल पर पर आए तो आपको खुशी का ठिकाना नहीं होगा।

घरेलू टेलविजन उद्योग को बढ़ावा के लिए केन्द्र सरकार आयातकों को कोटा देने की तैयारी में

जिस गैस एजेंसी को पाने के लिए लोग एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं वह इतनी आसानी से मिले तो कौन नहीं फूले समाएगा, लेकिन अगर आप भी ऐसे खुश हो रहे हैं तो जान लीजिए सोशल मीडिया पर LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर वायरल हो रही यह पोस्ट पूरी तरह से फेक है।

वायरल पोस्ट में बताया गया है कि एलपीजी वितरक चयन द्वारा हिंदुस्तान गैस डीलरशिप / LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आपका चयन किया गया है। दरअसल एक फेक वेबसाइट बनाकर और अनुमोदन पत्र जारी कर लोगों से रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं।

पहली बार इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स से जुड़े ग्राहक बने परेशानी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फर्जी दावे की जांच जब पीआईबी ने की तो पता चला यह लेटर और वेबसाइट फेक है। पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा है कि इससे जुड़ी ऐसी कोई भी खबर LPG की वेबसाइट पर नहीं है। भारत सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने इस अनुमोदन पत्र को फेक बताते हुए कहा, फर्जी पत्र और वेबसाइट आवेदकों को धोखा देने के लिए बनाई गई हैं। प्रामाणिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://lpgvitarakchayan.in पर जाएं।

Exit mobile version