Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास महाराज को मिला हिन्दू रत्न सम्मान

Mahant Raju Das

Mahant Raju Das

अयोध्या। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने मंगलवार को हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास महाराज (Raju Das Maharaj) के जन्मोत्सव को संकल्प दिवस के रूप में मनाया । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में बिड़ला धर्मशाला से हनुमान गढ़ी तक संकल्प यात्रा निकाली गई । हनुमान गढ़ी में महासभा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने और श्रीराम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करवाने का संकल्प लिया । इस अवसर पर हनुमान जी से महंत राजू दास महाराज के निरोगी और दीर्घायु होने की प्रार्थना की गई।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने जारी बयान में यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि हनुमान गढ़ी में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने सनातन धर्म, सनातन संस्कृति और सनातन धर्मग्रंथों की सुरक्षा में अदभुत योगदान देने पर महंत राजू दास जी महाराज (Raju Das Maharaj) को हिन्दू रत्न सम्मान से सम्मानित किया । उन्हें हिन्दू रत्न सम्मान पत्र के साथ हनुमान जी की गदा भेंट की । राष्ट्रीय महामंत्री मितेश पटेल ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर और राष्ट्रीय प्रवक्ता मदन लाल गुप्ता ने शॉल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया ।

राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने बताया कि जोधपुर से औओध्य आए पत्रकार ललित अग्रवाल को हिन्दू महासभा ने हनुमानगढ़ी में हिन्दू पत्रकार रत्न से सम्मानित किया । महंत राजू दास जी महाराज ने शॉल ओढ़ाकर ललित अग्रवाल को सम्मानित किया । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने उन्हें स्मृति चिन्ह और सम्मान पत्र दिया ।

अयोध्यावासियों के मेहमान होंगे रामलला के भक्त

हिन्दू पत्रकार रत्न से सम्मानित होने पर अपने संबोधन में ललित अग्रवाल ने हिन्दू महासभा का आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी और महंत राजू दास जी महाराज के कर कमलों से सम्मानित होकर वो स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । उन्होंने हिन्दू महासभा को विश्वास दिलाया कि उनकी पत्रकारिता सदैव सनातन धर्म की रक्षा और उत्थान में निर्बाध गति से चलती रहेगी ।

महंत राजू दास महाराज ने अपने संबोधन में हिन्दू महासभा के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि हिन्दू महासभा की हिन्दू राष्ट्र निर्माण की मांग समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है । वो इस मांग का समर्थन करते हैं और राम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने के लिए भारत सरकार से अनुरोध करते हैं । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री मितेश पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि हिन्दू महासभा साधु संतों और धर्माचार्यों के साथ मिलकर भारत को विश्व गुरु बनाएगी । उन्होंने डॉ. राम मनोहर लोहिया विश्विद्यालय, अयोध्या के विद्यार्थी आलोक पाण्डेय को हिन्दू विद्यार्थी सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मनोनीत करने की घोषणा की ।

Exit mobile version