Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महोबा हत्याकांड : फरार IPS मणिलाल की बढ़ी मुश्किलें, संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

Mahoba case

पूर्व एसपी मणिलाला पर इनाम घोषित

महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में आरोपी निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल कई मौकों के बावजूद मणिलाल पाटीदार एसआईटी के सामने हाज़िर नहीं हुए हैं। अब पुलिस पाटीदार के खिलाफ एनबीडब्ल्यू लेकर कुर्की की तैयारी करेगी। साथ ही पाटीदार की संपत्तियों का पता लगाने में पुलिस जुटी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद में पाटीदार के नाम पर चाय की दुकान है। दुकान की कमाई का आधा हिस्सा पाटीदार को मिलता है।

गौरतलब है कि महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर वसूली के गंभीर आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा बताया था। वीडियो वायरल होने के बाद इंद्रकांत त्रिपाठी घायल अवस्था में मिले थे।

जौनपुर : जानलेवा हमले में सपा नेता बाल-बाल बचे, पत्नी को लगी गोली

जिसके बाद कानपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। क्रशर कारोबारी की मौत के बाद मणिलाल पाटीदार को को निलंबित करते हुए मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई। आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ हत्या की एफआईआर भी दर्ज है।

इसी मामले में एसआईटी लगातार मणिलाल पाटीदार को पेश होने को कह रही है, लेकिन पाटीदार कभी कोरोना संक्रमण तो कभी कुछ बहाना बनाकर हमेशा बच रहे हैं। अब पुलिस ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट लेकर कुर्की की तैयारी में जुटी है।

आज जम्मू पहुंचेगी महबूबा मुफ्ती, पार्टी प्रतिनिधिमंडलों से करेंगी मुलाक़ात

मणिलाल पाटीदार की ओर से 2020 में गृह विभाग को दिए गए अचल संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार, गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में उनकी अचल संपत्ति पर चाय की दुकान खुली है। यह उनके पिता ने दिलाई थी। इससे होने वाली कमाई का आधा हिस्सा पाटीदार को मिलता है। अब अगर 82 का नोटिस देने के बाद भी पाटीदार हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क की जा सकती है।

Exit mobile version