Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महोबा : एसपी पर आरोप लगाने वाले व्यापारी की उपचार के दौरान मौत, कस्बे में पीएसी तैनात

विस्फोटक कारोबारी की मौत

विस्फोटक कारोबारी की मौत

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में पूर्व पुलिस अधीक्षक पर सनसनीखेज आरोप लगाने वाले विस्फोटक पदार्थो के कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की रविवार को इलाज दौरान मौत हो गयी जिसके बाद कबरई कस्बे में भारी संख्या में पुलिस व पीएसी को तैनात किया गया है।

एडीजी इलाहाबाद जोन प्रेमप्रकाश और चित्रकूटधाम के पुलिस महानिरीक्षक के सत्यनारायण कस्बे में कैम्प करके हालात की लगातार समीक्षा कर रहे है।

महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में गोली लगने के कारण अपनी कार में बुरी तरह लहूलुहान अवस्था मे पड़े मिले कबरई के विस्फोटक कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की आज शाम कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। वह रीजेंसी में पिछले पांच दिनों से भर्ती थे और जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे थे।

कानपुर देहात : 12 हजार का वांछित इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

इन्द्रकांत की मौत की सूचना उसके बड़े भाई रविकांत ने दी जिसके बाद घटना की संवेदनशीलता के मद्देनजर आनन फानन में कबरई कस्बे पुलिस को तैनात कर हालात काबू में रखने की दिशा में कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने सुरक्षा ब्यवस्था की कमान खुद सम्भाली है। वे पुलिस की टुकड़ियों की कस्बे में निरंतर गस्त करा रहे है।

उल्लेखनीय है कि इन्द्रकांत त्रिपाठी के प्रकरण में कबरई पुलिस ने कल रात ही उसके भाई रविकांत की तहरीर पर शासन द्वारा निलंबित महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, थानाध्यक्ष देवेंद्र शुक्ला, विस्फोटक कारोबारी ब्रम्हदत्त तिवारी,सुरेश सोनी एवं अज्ञात के खिलाफ अवैध वसूली, हत्या का प्रयास औश्र साजिश रचने आदि आरोपो में आईपीसी की धारा 307ए,387ए,120बी व 7.13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया था।

रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन बिहार व देश के लिए अपूरणीय क्षति: अश्विनी चौबे

मामले में पुलिस ने अभियुक्तों की तलाश में आज उनके सम्भावित ठिकानों पर छापेमारी भी की। लेकिन उनमें से अभी किसी को भी गिरफ्तार नही किया जा सका। उधर मुख्य वादी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत हो जाने के बाद अब प्रकरण और गम्भीर हो गया है। इज़के पहले इलाहाबाद जॉन के एडीजी प्रेमप्रकाश ने इस घटनाक्रम के मद्देनजर आज महोबा पहुचने पर घायल विस्फोटक कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से भेंट कर मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने का आश्वासन दिया था। उन्होंने पीड़ित परिवार को हर सम्भव सुरक्षा प्रदान किये जाने की भी बात कही थी।

Exit mobile version