Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुत्तों का एनकाउंटर प्रशासन को पड़ा मंहगा, एक्शन में आई भाजपा सांसद मेनका गांधी

Dog Encounter

Dog Encounter

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिला स्थित तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र में कुत्ता काटने से दस लोगों की हुई मौत के बाद आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर (Dog Encounter) करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। बछवाड़ा एवं भगवानपुर दियारा में आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर करने की घटना को राष्ट्रीय पशु अधिकार संरक्षक एक्टीविस्ट और भाजपा सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) एक्शन में आ गई है।

मेनका गांधी ने शनिवार को बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा एवं तेघड़ा एसडीओ राकेश कुमार को फोन कर कुत्तों का एनकाउंटर (Dog Encounter) करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। जानकारी के अनुसार मेनका गांधी का फोन आने के बाद कुत्तों के शूटआउट अभियान पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह भाजपा सांसद मेनका गांधी ने फोन कर बेजुबान कुत्तों के एनकाउंटर अभियान में शामिल अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करने तथा तेघड़ा एसडीओ को निलंबित करवाने की धमकी दी है।

मेनका गांधी ने तेघड़ा एसडीओ को फोन कर जिला प्रशासन पर झूठी कहानी गढ़कर निर्दोष कुत्तों को मारने का आरोप लगाया है। उन्होंने फोन पर फटकार लगाते हुए कहा कि यदि आदमखोर कुत्तों ने ग्रामीणों पर जानलेवा हमला भी किया तो पुलिस प्रशासन को बेजुबान कुत्तों की गोली मारकर निर्मम हत्या करने का कोई अधिकार नहीं है। बछवाड़ा और भगवानपुर दियारा में आदमखोर कुत्तों की एनकाउंटर के बाद मेनका गांधी के एक्शन से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। प्रशासन की टीम ने फिलहाल कुत्तों का एनकाउंटर अभियान को रोक दिया है।

इस स्कीम में करें एक बार निवेश, हर महीने मिलेगी पेंशन

एसडीओ ने बताया कि विगत दस महीने में बछवाड़ा एवं भगवानपुर दियारा में आदमखोर कुत्तों ने दस लोगों पर जानलेवा हमला कर मौत की नींद सुला दिया तथा आवारा कुत्तों के काटने से करीब 40 लोग घायल हुए हैं। आवारा कुत्तों के आतंक से पीड़ित लोगों की शिकायत पर डीएम के आदेश से वन एवं पर्यावरण विभाग के शार्प शूटरों को कुत्तों को मारने के लिए पटना से बुलाया गया था। पटना से आई टीम ने तीन दिनों तक शूटआउट अभियान चलाकर 42 आवारा कुत्तों को एनकाउंटर कर मार दिया है। कुत्तों को मारकर प्रशासन की टीम ग्रामीणों में वाहवाही लूट रही थी।

इसी बीच मेनका गांधी ने बेजुबान कुत्तों का एनकाउंटर करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की धमकी देकर सनसनी फैला दी है। लेकिन इस एक्शन के बाद प्रशासन द्वारा बछवाड़ा और भगवानपुर के दियारा क्षेत्रों में आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर बंद करने से ग्रामीणों की सुरक्षा अब फिर भगवान भरोसे हो गई है।

Exit mobile version