Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस्तेमाल किए हुए मास्क को इधर-उधर फेंकना पड़ेगा भारी, देना होगा जुर्माना

Mask

Mask

उत्तराखंड में अब कोई व्यक्ति मास्क को उतार कर इधर-उधर फेंकते हुए पकड़ा गया तो 500 रुपये का जुर्माना लगेगा। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी की ओर से इस संदर्भ में आदेश किए गए। विदित है कि कोरोना संक्रमण कम करने के लिए सभी के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य किया गया है।

सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माने की व्यवस्था की गई है। इसके बाद अब सरकार ने मास्क इधर-उधर फेंकने पर भी जुर्माने का नियम लागू कर दिया है। इस बारे में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि उपयोग में लाये गए मास्क को इधर उधर फेंके जाने पर 500 रुपये जुर्माने की व्यवस्था की गई है।

एलपीजी मूल्य वृद्धि पर प्रियंका गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

उन्होंने लोगों से अपील की है कि मास्क को कूड़ेदान में ही फेंके। 3503 ने कराया टीकाकरण: राज्य में बुधवार को 3503 फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही राज्य में टीकाकरण कराने वालों की कुल संख्या एक लाख 55 हजार के पार पहुंच गई है। 12500 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

बता दें कि उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 47 नए मरीज मिले। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। राज्यभर में अब कुल मरीजों की संख्या 96,820 हो गई है। 388 मरीजों का इलाज जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, चमोली और अल्मोड़ा में एक-एक, दून में 26, हरिद्वार में 2, नैनीताल में 9, यूएसनगर में 8 मरीज मिले। संक्रमण दर 4.14%, रिकवरी दर 96.41% हो गई है।

Exit mobile version