Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेज धमाके के साथ केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

Havells office building caught fire

Havells office building caught fire

सोनीपत। के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र स्थित केमिकल फैक्टरी में रविवार शाम भीषण आग (Massive Fire)  लग गई। आग लगने से फैक्टरी बुरी तरह से जल गई। फैक्टरी में रखे मेंथॉल केमिकल के ड्रम बम की तरह से उछल कर फट रहे थे। आग लगने के बाद अंदर से करीब 100 कर्मियों का तुरंत बाहर निकाला गया। साथ ही एहतियातन आसपास की फैक्टरियों को भी खाली कराया गया।

सोनीपत के साथ ही पानीपत, करनाल व दिल्ली से करीब 30 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है। रात नौ बजे तक आग पर नियंत्रण का प्रयास जारी था। पुलिस टीम फैक्टरी के आसपास से लोगों को हटाने में लगी थी। फैक्टरी की आग से आसमान में धुएं के काले गुबार छाए हुए हैं।

फैक्टरी प्रबंधन की तरफ से अभी कुछ जानकारी नहीं दी गई है। कुंडली औद्योगिक क्षेत्र स्थित अगसोन प्राइवेट फैक्टरी में पेपरमेंट बनाने का काम होता है। फैक्टरी में रविवार होने के कारण कम ही कर्मी आए थे। शाम करीब साढ़े पांच बजे फैक्टरी में अचानक से आग लग गई। जब आग लगी तक कर्मी अंदर काम कर रहे थे।

कर्फ्यू के साये में निकली ‘अमन’ की बारात

आग लगने से केमिकल के ड्रम तेज धमाके से फटने लगे तो उन्हें तुरंत बाहर निकाला गया। आग तेजी से फैल गई और विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने कुछ देर में ही पूरी फैक्टरी को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल विभाग की करीब 30 गाड़ी मौके पर आग पर काबू पाने में लगी है लेकिन काबू नहीं पाया जा सका है।

सोनीपत के कुंडली इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। हरियाणा के विशेष अनुरोध पर दिल्ली दमकल सेवा ने भी अपने दमकल कर्मियों को ऑपरेशन के लिए भेजा है। आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है

Exit mobile version