Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

AR टावर में लगी आग में पांच कॉम्प्लेक्स तबाह, 10 अरब से ज्यादा का नुकसान

massive fire in ar tower

massive fire in ar tower

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बांसमंडी, हमराज मार्केट के बगल में एआर टॉवर (AR Tower) में भीषण आग लग गई। देर रात हुए हादसे में आग ने विकराल रूप ले लिया। दमकल की करीब 65 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। लगभग छह घंटे से टॉवर जल रहा है।

इस हादसे में पांच कॉम्प्लेक्स आग से तबाह हो गए हैं। एक अनुमान के मुताबिक 10 अरब से ज्यादा की क्षति हुई है। बता दें कि ये यूपी का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है। दमकल कर्मियों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास अभी भी जारी हैं।

मौके पर कानपुर कमिश्नर मौजूद हैं। अगल-बगल के जनपदों से भी मदद ली जा रही है। पुलिस के अनुसार, हवा की वजह से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी, ऑर्डिनेंस की  गाड़ियां भी मौके पर आ चुकी हैं। जल्द ही आग पर काबू पाने की संभावना है।

एआर टॉवर (AR Tower) में दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी जो धीरे-धीरे भड़कते हुए पूरी बिल्डिंग में फैल गई।  पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी।

मच्छर मारने वाली कॉइल बनी ‘काल’, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया है। मौके पर आग बुझाने के लिए सेना की गाड़ियां भी पहुंच गई हैं।

कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम मौके पर मौजूद हैं। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी आदि के अधिकारी और गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं।

Exit mobile version