Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महबूबा मुफ्ती ने पूछा- मुसलमान आतंकी और सिख खालिस्तानी तो बीजेपी बताए हिन्दुस्तानी कौन?

महबूबा मुफ्ती Mehbooba Mufti

महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में पीडीपी पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को बीजेपी पर निशाना साधा है। मुफ्ती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपना एक ऐसा इकोसिस्टम तैयार करना चाहती है, जहां लोकतंत्र के लिए कोई जगह न हो।

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए मुफ्ती ने कहा कि ये मुस्लिमों को ‘पाकिस्तानी’, सरदारों को ‘खालिस्तानी’, एक्टीविस्टों को ‘अर्बन नक्सल’ और स्टूडेंट्स को ‘एंटी नेशनल’ और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ कहते है। ऐसे में मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि अगर हर कोई आतंकवादी और एंटी-नेशनल है तो इस देश में हिंदुस्तानी कौन है? क्या केवल बीजेपी के लोग ही हिंदुस्तानी हैं?

संयोगिता महाजन मेमोरियल ट्रस्ट ने जरूरतमंद लोगों के चेहरों पर खुशी लाने का किया अनोखा प्रयास

मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में हो रहे डीडीसी चुनावों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब हमने डीडीसी चुनाव में भाग लेने का फैसला किया, जम्मू-कश्मीर में उत्पीड़न बढ़ गया है। पीएजीडी के उम्मीदवारों सीमित कर दिया गया हैं और उन्हें चुनाव प्रचार के लिए बाहर जाने की अनुमति नहीं है। यदि उन्हें वोट मांगने की अनुमति नहीं मिलेगी, तो उम्मीदवार चुनाव कैसे लड़ेंगे?

ताजनगरी आगरा में अब पर्यटक देख सकेंगे नौटंकी और कथक के Live Show

उन्होंने आगे आर्टिकल 370 की बात करते हुए कहा कि जब तक कश्मीर मसला हल नहीं हो जाता, समस्या बनी रहेगी और बनी रहेगी। जब तक वे धारा 370 को बहाल नहीं करते तब तक समस्या का समाधान नहीं होगा। मंत्री आएंगे और जाएंगे। बस चुनाव करा देना ही समस्या का कोई हल नहीं है।

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वह मेरी पार्टी पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं, क्योंकि मैं अपनी आवाज उठाती हूं। मुझे बार-बार बताया जाता है कि धारा 370 के बारे में मेरी रिहाई के बाद से ही बात हो रही है, लेकिन मैं इसके बारे में क्या कर सकता हूं?

Exit mobile version