Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

MLC Election: मिर्जापुर में भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन तय

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव (MLC Election) में आज समाजवादी पार्टी (सपा) उम्मीदवार रमेश यादव ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया जिससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह के निर्विरोध निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया।

विधान परिषद चुनाव में वे ही एक मात्र प्रत्याशी रह गये है। जिले में किसी बड़े चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित होने का यह पहला अवसर है। भाजपा समर्थकों ने कलेक्ट्रेट परिसर पर जम कर विजय उत्सव मनाया वहीं सपा समर्थक अपने उम्मीदवार के नाम वापस लेने पर सकते में आ गए। हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में सपा को यहां की सभी पांच सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था।

सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के बाद से ही प्रत्याशी रमेश यादव गायब हो गए थे। उनका फोन भी नहीं मिल रहा था। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी को अवगत कराया गया था। साथ ही साथ अपहरण किए जाने की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। श्री चौधरी ने बताया कि रमेश यादव के नाम वापस लेने की सूचना सोशल मीडिया से मिली।

जिलाधिकारी एवं आरओ प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि आज सपा प्रत्याशी रमेश यादव ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। उन्होंने बताया कि भाजपा प्रत्याशी श्याम नारायण सिंह का निवार्चित होना तय है। श्री लक्षकार ने बताया कि अगली कार्रवाई चुनाव आयोग द्वारा किया जाना है। जिलाधिकारी ने बताया कि आयोग को सूचित किया गया है।

उधर, भाजपा प्रत्याशी श्याम नारायण सिंह ने कहा कि सपा प्रत्याशी ने स्वविवेक और बुद्धि से अपने स्तर से निर्णय लिया है उनसे पूछा जाना चाहिए कि क्यों नाम वापस लिए है। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि उनके दवाव में सपा प्रत्याशी ने नामांकन पत्र वापस लिया।

Exit mobile version