Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोदी सरकार ने रबी की फसलों के MSP में वृद्धि करने का किया फैसला

Union Agriculture Minister

एमएसपी में लगातार वृद्धि

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। गेहूं और चना जैसी सभी सबी फसलों की न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) बढ़ा दी गई है। इससे लाखों किसानों को लाभ होगा। कृषि लागत एवं मूल्य आयोग की सिफारिशों को मानते हुए मोदी सरकार ने रबी की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि करने का फैसला कर लिया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने यस बैंक के साथ किया बैंक एश्योरेंस करार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमएसपी बढ़ाए जाने के अवसर पर कहा, ‘किसानों के कल्याण के लिए कार्य करना हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है। अन्नदाताओं के हित में काम करने की हमारी प्राथमिकताओं के अनुरूप कैबिनेट ने एमएसपी बढ़ाने का एक और ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इससे करोड़ों किसान लाभान्वित होंगे।

कृषि मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि गेहूं का समर्थन मूल्‍य 50 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 1975 रुपये कर दिया गया है। हालांकि, इस बात के संकेत पहले ही मिल चुके थे कि सरकार रबी की फसलों के समर्थन मूल्‍य में वृद्धि कर सकती है।

EPFO के 6 करोड़ से अधिक लोगों को ब्याज को दो किस्तों में देने का किया फैसला

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कि पिछले 6 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एमएसपी में लगातार वृद्धि की गई है। इससे एमएसपी के प्रति जो ग़लतफ़हमी है वह दूर हो जानी चाहिए। मैं मानता हूँ कि किसानों के हित में मोदी जी के नेतृत्व में जो फ़ैसले लिए गए हैं वे कृषि और किसान-कल्याण की दृष्टि से मील का पत्थर रहे हैं।

Exit mobile version